Youtube: ये हैं भारत के 3 सबसे दौलतमंद यूट्यूबर, जानिए कितना पैसा है इनके पास

Mahir SR
3 Min Read

आज के समय में भारतीय यूट्यूबर भी किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है। आज के भारतीय यूट्यूब क्रिएटर के पास मिलियंस में फैंस है। और उनके पास करोड़ों रुपए भी हैं। इसी वजह से आज के समय में भारत के सभी युवा यूट्यूब पर अपना करियर बनाना चाहते हैं। क्योंकि आज के समय में यूट्यूब पर इतना पैसा आ चुका है जितना कि आप किसी अन्य काम में नहीं पा सकते हैं। ऐसे में मैं आपको भारत के कुछ ऐसे युटुब क्रिएटर के बारे में बताने वाला हूं। जो कि भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर है।

3.भुवन बम

भारत के अमीर यूट्यूब क्रिएटर के लिस्ट में नंबर 3 के पायदान पर भुवन बम आते हैं। भुवन बम भारत के एक प्रसिद्ध यूट्यूब क्रिएटर है। इनके यूट्यूब चैनल का नाम बीबी की वाइंस है। इनके यूट्यूब चैनल पर 25 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर है। इन्होंने यूट्यूब पर अपना चैनल 2015 में बनाया था। यह अपने यूट्यूब चैनल पर कॉमेडी वीडियो अपलोड करते हैं। और ऐसा बताया जाता है कि आज के समय में भुवन बम की नेटवर्थ 40 करोड़ रुपए हैं। और यह अपना पैसा अपनी यूट्यूब वीडियोस और स्पॉन्सरशिप से कम आते हैं। हाल ही में भुवन बनने अपनी वेब सीरीज भी रिलीज की है। जिससे कि उन्होंने बहुत सारा पैसा कमाया है।

2.कैरी मिनाटी

हमारी इस लिस्ट में नंबर दो के पायदान पर कैरी मीनाटी आते हैं। कैरी मीनाटी का पूरा नाम अजय नागर है। अजय नगर का कैरी मी नाटी नाम से यूट्यूब पर चैनल है। जिसपे 40 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। कैरी मिनाती अपने यूट्यूब चैनल पर रोस्टिंग वीडियो अपलोड करते हैं। इन्होंने अपना यूट्यूब चैनल 2015 में शुरू किया था। निकाह यूट्यूब पर एक और चैनल है जिस पर यह गेमिंग लाइव स्ट्रीम करते हैं। और इनके दूसरे चैनल पर भी 10 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर है। एक आंकड़े के मुताबिक यह अंदाजा लगाया गया है कि कैरी मी नाटी की नेटवर्थ 50 करोड़ रुपये है।

1.टेक्निकल गुरुजी

भारत के सबसे अमीर युटुब क्रिएटर टेक्निकल गुरुजी हैं। इनका पूरा नाम गौरव चौधरी है। इनका पूरे भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में टेक का सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल है। इनके यूट्यूब चैनल पर 23 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर है। इन्होंने अपना यूट्यूब चैनल 2015 में शुरू किया था। एक आंकड़े के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि टेक्निकल गुरुजी के नेटवर्क 100 करोड़ से भी ज्यादा है। और इसके पीछे की वजह उनकी यूट्यूब चैनल नहीं है। बल्कि उनका दुबई में चल रहा बिजनेस है। टेक्निकल गुरुजी ने इस बात को खुद बताया है कि वह जितना पैसा अपने बिजनेस से कमाते हैं। उसका एक प्रतिशत भी अपने यूट्यूब चैनल से नहीं कमाते हैं।