World Cup 2023: विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबला, जानिए क्या है वजह

Mahir SR
3 Min Read

INDIA VS NETHERLANDS: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जा रहा है। इस क्रिकेट वर्ल्ड कप को खेलने के लिए दुनिया भर की मजबूत टीम भारत में एकत्रित हुई है। भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारत 12 साल बाद वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है। यही वजह है कि वर्ल्ड कप 2023 के हर मैच देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग मैदान में जमा हो रहे हैं।

भारत का वर्ल्ड कप 2023 में प्रदर्शन

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में अपने फैंस को नाराज नहीं किया है। इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अब तक आठ मैच खेले हैं और अपने सभी मैच में जीत हासिल की है। भारतीय टीम 12 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ खेलने वाली है। उम्मीद यही है कि भारत वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज में अपने सभी मैच में जीत हासिल करेगी।

नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली

सूत्रों के हवाले से यह खबर निकल कर आ रही है कि 12 नवंबर को बेंगलुरु में खेले जा रहे नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाएगा। अब तक इन दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। विराट कोहली लगातार भारतीय टीम के लिए रन बना रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम को जब जरूरत होती है विकेट लाकर देते हैं।

क्यों यह दोनों खिलाड़ी नहीं खेलेंगे

खबर यह निकाल कर आ रही है कि इन दोनों खिलाड़ियों को आराम इसलिए दिया जा रहा है क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 8 मैच खेले हैं। वर्ल्ड कप लीग स्टेज के आखिरी मैच में भारत बेंच पर बैठे कुछ खिलाड़ियों को मौका देना चाहती है। भारतीय टीम से फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। यही वजह है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट चाहती है भारत के दो सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी सेमीफाइनल में पूरी तरीके से स्वस्थ उतरे।