World Cup 2023: साउथ अफ्रीका को एक बार फिर मिली सेमीफाइनल में हार, ऑस्ट्रेलिया फाइनल में

Mahir SR
2 Min Read

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जा रहा है। दुनिया की 10 सबसे मजबूत टीम इस वर्ल्ड कप को खेलने के लिए भारत में एकत्रित हुई है। भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में क्वालीफाई कर लिया है। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है और अभी तक लगातार 10 मैच जीते हैं।

साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया सेमिफाइनल

वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मैच साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता में खेला गया। 16 नवंबर को खेले गए इस मैच में पूरा मैदान भरा हुआ था। सभी लोग इस बड़े मुकाबले को देखने के लिए कोलकाता में पहुंचे हुए थे। साउथ अफ्रीका अपने क्रिकेट इतिहास का यह 5वा सेमीफाइनल मैच खेल रहा था। साउथ अफ्रीका ने अभी तक क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भी क्वालीफाई नहीं किया है।

साउथ अफ्रीका का खराब प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका के कप्तानी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ध्वस्त हो गई। साउथ अफ्रीका ने 24 रनों पर 4 विकेट खो दिए। उसके बाद डेबिट मिलर ने 101 रनों की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया के सामने 212 रनों का लक्ष्य रखने में कमियाब हो पाई। हेनरिच क्लासेन ने भी 47 रनों की शानदार पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया फाइनल में

213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बहुत शानदार शुरुआत की। लेकिन उसके बाद साउथ अफ्रीका के स्पिनर ने इस मैच में वापसी की लेकिन आपका मरण होने की वजह से साउथ अफ्रीका इस मैच को तीन विकेट से हार जाती है। ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप के आठवें फाइनल में क्वालीफाई कर लेती है। ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ 19 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच खेलेगी। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले में हराया था।