World Cup 2023: पाकिस्तान टीम हुई वर्ल्ड कप 2023 से बाहर, बाबर आजम की जाएगी कप्तानी

Mahir SR
3 Min Read

World Cup 2023: इस वक्त क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जा रहा है। दुनिया की 10 सबसे मजबूत टीम इस वर्ल्ड कप को खेलने के लिए भारत में एकत्रित हुई है। 2011 के बाद 50 ओवर वर्ल्ड कप अब 2023 में भारत में खेला जा रहा है। भारतीय टीम को इस वर्ल्ड कप को जीतने का बड़ा दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम ने अब तक इस वर्ल्ड कप में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है।

पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 से बाहर

पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुकी है। पाकिस्तान टीम 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप का अपना आखिरी मुकाबला कोलकाता में खेल रही है। पाकिस्तान टीम ने अब तक इस वर्ल्ड कप में 4 मैच जीते हैं। यदि पाकिस्तान टीम इंग्लैंड को अपने आखिरी मैच में हरा देती है फिर भी वह वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में क्वालीफाई नहीं कर पाएगी। पाकिस्तान टीम का रन रेट बहुत खराब है यही वजह है कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुकी है।

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान का खराब प्रदर्शन

पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में बहुत खराब प्रदर्शन किया। पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप में बड़ी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप के अपने दो शुरुआती मैच में जीत हासिल की। लेकिन उसके बाद इसे लगातार चार मैच में हर का सामना करना पड़ा। यही वजह है पाकिस्तान टीम का रन रेट भी खराब हो गया अब पाकिस्तान टीम मैच जीत कर भी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में क्वालीफाई नहीं कर सकती है।

बाबर आजम की जाएगी कप्तानी

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के पीछे बाबर आजम को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। इसके पीछे की वजह यह है कि बाबर आजम ने भी वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन किया है। साथ ही में पाकिस्तान टीम का चयन भी बाबर आजम के नेतृत्व में किया गया था। यह खबर निकलकर आ रही है कि वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन की वजह से बाबर आजम पाकिस्तान टीम के कप्तान नहीं रहेंगे।