No New Notifications For You, New Notifications Will Be appear Here.

World Cup 2023: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद आमिर की होने वाली है पाकिस्तान टीम में वापसी?जानिए पूरी सच्चाई

Mahir SR
3 Min Read

बस कुछ ही दिनों में क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। इस बार का क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है। इसी वजह से लोग इस बार के क्रिकेट वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बार के क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम मजबूत नजर आ रही थी। लेकिन पाकिस्तान टीम के फास्ट बॉलर नसीम शाह इंजरी के चलते बाहर हो गए हैं। जिसकी वजह से पाकिस्तान टीम का संतुलन बिगड़ गया है। और बीते एशिया कप में पाकिस्तान टीम ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। जिसकी वजह से पूरी पाकिस्तान टीम में खलबली मची है और अब यह खबरें आ रही है कि पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद आमिर को टीम में वापसी करनी चाहिए।

मोहम्मद आमिर की होगी टीम में वापसी

मोहम्मद आमिर पाकिस्तान के एक लेफ्ट हैंडेड बॉलर है। इन्होंने अपने बॉलिंग के जरिए पाकिस्तान टीम को 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी जीतने में बहुत अहम भूमिका निभाई थी। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मुकाबले में मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा विराट कोहली और शिखर धवन जैसे खिलाड़ियों को आउट किया था। लेकिन मोहम्मद आमिर ने मात्र 28 साल की उम्र में 2020 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन अब जब क्रिकेट वर्ल्ड कप से ठीक पहले पाकिस्तान टीम में खलबली मची हुई है तो फैंस उनकी वापसी की मांग कर रहे हैं। लेकिन कुछ समय पहले मोहम्मद आमिर ने कहा था कि अब पाकिस्तान के लिए नहीं खेलना चाहते हैं। और उन्होंने ब्रिटेन की नागरिकता भी ले ली है।

मोहम्मद आमिर किए हुए थे टीम से बाहर

मोहम्मद आमिर ने जिस वक्त क्रिकेट से संन्यास लिया था। उस समय उनकी उम्र मात्र 28 साल ही थी। जिस वक्त इन्होंने संन्यास लिया था इस समय वह बहुत ही शानदार बॉलिंग कर रहे थे। लेकिन मोहम्मद अमीन ने टीम के अंदर कुछ आंतरिक विवादों के कारण सन्यास ले लिया। ऐसा कहा जाता है कि उनका टीम के कप्तान बाबर आजम से कुछ लफड़ा हो गया था जिसकी वजह से उनको टीम में नहीं रखा जा रहा था। इसी गुस्से में आकर मोहम्मद आमिर ने सन्यास ले लिया था। मोहम्मद आमिर को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए हुए 3 साल हो चुके हैं। और तब से वह केवल दुनिया भर में T20 लीग खेलते हुए नजर आ रहे हैं।