No New Notifications For You, New Notifications Will Be appear Here.

World Cup 2023: ग्लेन मैक्सवेल ने रच दिया इतिहास जड़ा वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक

Mahir SR
3 Min Read

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 शुरू हो चुका है। इस पर का वर्ल्ड कप भारत में खेला जा रहा है। भारतीय फैंस इस क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर बहुत ज्यादा उत्सुक है। यही वजह है कि हर मैच में हमको हजारों की संख्या में फैंस मैदान में मौजूद मिलते हैं। इस बात के वर्ल्ड कप में बहुत सारी रिकॉर्ड बन रहे हैं। ऐसे में 25 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच हुए मैच में भी बहुत सारे रिकॉर्ड टूटे हैं।

ऑस्ट्रेलिया नीदरलैंड मैच के बारे में

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में 25 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की और नीदरलैंड टीम के सामने 400 रनों का लक्ष्य रख दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने शतक बनाया।

ग्लेन मैक्सवेल ने रचा इतिहास

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ से मैक्सवेल ने शानदार शतक बनाया। मैक्सवेल ने इस मैच में वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज शतक बना दिया। मैक्सवेल ने नीदरलैंड के खिलाफ मात्र 40 गेंद पर ही 100 रन की पारी खेल दी। इससे पहले वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के ईडन मार्क्रम के नाम था। मारकरम ने इसी वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ 49 गेंद पर 100 रनों की पारी खेली थी। लेकिन अब उनका यह रिकॉर्ड मैक्सवेल ने तोड़ दिया है।

ऑस्ट्रेलिया को मिली शानदार जीत

400 रन का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम कुछ खास नहीं कर पाई। नीदरलैंड की पूरी टीम मात्र 90 रनों पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 390 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप के पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर बरकरार है। लोगों का यह कहना भी है कि ऑस्ट्रेलिया अब इस वर्ल्ड कप को जीतने के लिए पूरी तरीके से दावेदार है।