No New Notifications For You, New Notifications Will Be appear Here.

World Cup 2023: भारतीय टीम ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, ये महान खिलाड़ी हुआ बाहर

Mahir SR
3 Min Read

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 बस कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। इस बार के क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर लोग बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं। क्योंकि इस बार का क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत में खेला जा रहा है। इस बार के क्रिकेट वर्ल्ड कप को जीतने के लिए भारतीय टीम प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारतीय टीम के पास दुनिया के कुछ सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। जो कि भारतीय टीम को इस क्रिकेट वर्ल्ड कप को जिताने में सहायता कर सकते हैं। वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम ने 15 खिलाड़ियों का ऐलान किया है। भारत के लिए वर्ल्ड कप में खेलने वाले 15 खिलाड़ी ये हैं। रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, सूर्या कुमार यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह है। भारत की तरफ से इन 15 खिलाड़ियों को इस बार भारत के लिए वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है। इन सभी खिलाड़ियों ने भारत को बहुत सारे मैच जिताएं हैं।

अक्षर पटेल हुए टीम से बाहर

अक्षर पटेल को चोट के चलते भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप में खेलने की जगह नहीं मिली है। अक्षर पटेल ने भारतीय टीम के लिए एशिया कप खेला था। और यह तय था कि अक्षर पटेल भारत के लिए वर्ल्ड कप भी खेलेंगे। लेकिन एशिया कप में भारत और बांग्लादेश के मैच में अक्षर पटेल की कलाई पर एक गेंद आकार लग जाती है। जिसके कारण वह इंजर्ड हो जाते हैं। यही वजह है कि अक्षर पटेल को भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिल पाई है।

रविचंद्रन अश्विन ने बनाई टीम में जगह

अक्षर पटेल की गैर मौजूदगी में रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला है। रविचंद्रन अश्विन ने काफी लंबे समय बाद भारतीय टीम के लिए वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रही सीरीज में वापसी की है। इस सीरीज में रविचंद्रन अश्विन शानदार प्रदर्शन किया है। इस सीरीज में उन्होंने दो मैच खेले और चार विकेट चटकाए। यही वजह है कि रविचंद्रन अश्विन को भारतीय टीम की वर्ल्ड कप स्क्वाड में रखा गया है।