World Cup 2023: भारतीय टीम ने किया वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में क्वालीफाई, फाइनल में किससे खेलेगी

Mahir SR
3 Min Read

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जा रहा है। भारत इस वर्ल्ड कप को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारतीय टीम ने अब तक इस वर्ल्ड कप में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने अब तक इस वर्ल्ड कप में 10 मैच खेले हैं और अपने सभी मैच में जीत हासिल की है। कोई भी टीम अभी तक भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 में हराने में कामयाब नहीं हुई है।

इंडिया न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के बारे में

वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय बल्लेबाजों ने भारतीय कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया। भारतीय टीम के सभी बल्लेबाजों ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया। जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 398 रन का विशाल लक्ष्य रखा।

भारतीय बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों में से रोहित शर्मा ने 29 गेंद पर 47 रनों की शानदार पारी खेली। शुभ्मन गिल ने भी 80 रनों से ज्यादा की नाबाद पारी खेली। विराट कोहली ने शतकीय पारी खेल कर अपने वर्ल्ड कप करियर का 50 वां शतक बनाया। श्रेयस अय्यर ने चौथे नंबर पर आकर धुआंधार 70 गेंद पर 100 रनों की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने 397 रन बना दिए।

भारत ने किया फाइनल में क्वालीफाई

इतने बडे लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 327 रन पर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम ने इस मैच को 70 रन से जीत लिया। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 7 विकेट लिए। मोहम्मद शमी को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी दिया गया। भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में क्वालीफाई कर लिया है। भारत फाइनल में साउथ अफ्रीका या फिर ऑस्ट्रेलिया का सामना करने वाली है। वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।