World Cup 2023: भारतीय टीम ने किया शानदार प्रदर्शन अपने सभी मैच में जीत हासिल की

Mahir SR
3 Min Read

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जा रहा है। दुनिया की 10 सबसे मजबूत टीम इस वर्ल्ड कप को खेलने के लिए भारत में एकत्रित हुई है। वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज के सभी मुकाबले खत्म हो चुके हैं। भारत साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में क्वालीफाई किया है। 15 नवंबर से वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल खेला जाएगा। 19 नवंबर 2023 को वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। इसके पीछे की वजह यह है कि भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में ग्रुप स्टेज में 9 मुकाबले खेले और अपने सभी मैच में जीत हासिल की। कोई भी टीम भारत को एक भी मैच नहीं हरा पाई। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में सभी टीम्स को एक तरफ मैच हराया है। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी कमाल की फॉर्म में है और रन बना रहे हैं।

सेमीफाइनल में खेलेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच खेलेगी। वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को ग्रुप स्टेज के मैच में धूल चटाई थी। लोगों को यही उम्मीद है कि भारतीय टीम सेमीफाइनल में भी न्यूजीलैंड को हराएगी और फाइनल में प्रवेश करेगी।

क्या भारत इस वर्ल्ड कप को जीतेगा

भारतीय टीम ने पिछले 10 सालों से बहुत सारे आईसीसी इवेंट के नॉकआउट मैच में क्वालीफाई किया है परंतु पिछले 10 सालों में भारतीय टीम कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। भारतीय टीम सेमीफाइनल तथा फाइनल में जाकर चेक कर देती है और मैच हार जाती है। लोगों को वर्ल्ड कप 2023 में इसी बात का डर है कि कहीं भारतीय टीम फिर से सेमीफाइनल मैच ना हार जाए। लेकिन इस बार की भारतीय टीम को देखकर यह लग रहा है कि यह टीम आसानी से कोई भी मैच नहीं हारने वाली है और वर्ल्ड कप 2023 को जीत कर रहेगी।