No New Notifications For You, New Notifications Will Be appear Here.

World Cup 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए, अभी जानिए

Mahir SR
2 Min Read

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम ने अपना दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेला प्रोग्राम इस मुकाबले में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को बहुत आसानी से हरा दिया। भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया। इस मैच के हीरो रोहित शर्मा ने बहुत ही शानदार बैटिंग की और मात्र 84 गेंद में 131 रन बनाए। रोहित शर्मा इस मैच के मैन ऑफ द मैच रहे और साथ ही में रोहित शर्मा ने इस मैच में बहुत सारे अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिए।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ 100 रनों की पारी खेलकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। अब रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। रोहित शर्मा ने अब तक वर्ल्ड कप में मात्र 19 इनिंग खेली है। और इस 19 इनिंग में रोहित शर्मा ने 7 शतक बना दिए हैं। रोहित शर्मा ने 6 शतक बनाने वाले सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है।

क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड भी बना दिया है। रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में चार छक्के लगाए। और इसी के साथ उन्होंने 556 छक्के लगाकर वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। रोहित शर्मा ने 554 छक्के लगाने वाले क्रिस गेल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1000 रन

रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार 131 रनों की पारी खेल कर एक और वर्ल्ड कप रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोहित शर्मा ने 19 इनिंग में 1000 रन बनाकर डेविड वॉर्नर की बराबरी कर ली है। डेविड वार्नर ने वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1000 रन बनाए हैं। और कल रोहित शर्मा ने 131 रनों की पारी खेल कर डेविड वार्नर के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।