UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के इन इलाकों में होगी मूसलाधार बारिश, इतने दिनों तक होगी बरसात

Mahir SR
3 Min Read

यूपी में लगातार बारिश हो रही है। और जिन क्षेत्रों में बारिश का प्रकोप देखने को नहीं मिल रहा है। वहां पर बदली घेरे हुए हैं। पिछले कुछ दिनों से बारिश के चलते यूपी में रह रहे लोगों के लिए गर्मी से राहत मिली है। और ऐसे में मौसम विभाग ने यूपी में बारिश को लेकर अहम जानकारी दी है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में यूपी के कई इलाकों में हमको मूसलाधार बारिश देखने को मिल सकती है। इस मूसलाधार बारिश के साथ साथ बिजली भी गिरने की संभावना बताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश के किन इलाको में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में 10 अगस्त तक जोरदार बारिश देखने को मिल सकती है। पिछली रात यानी कि 4 अगस्त की रात को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तेज बारिश हुई थी। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश के इन इलाकों में मूसलाधार बारिश देखने को मिल सकती है। जौनपुर प्रयागराज प्रतापगढ़ चित्रकूट आजमगढ़ मऊ बहराइच बलिया लखीमपुर खीरी प्रदेश की इन जिलों में मूसलाधार बारिश देखने को मिल सकती है। हरदोई फर्रुखाबाद कानपुर देहात कमीज उन्नाव कानपुर नगर रायबरेली सुल्तानपुर अमेठी अंबेडकर नगर अयोध्या मैनपुरी इटावा में भी तेज बारिश का प्रकोप देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार ऊपर जिन क्षेत्रों में बारिश की संभावना बताई गई है। वहां पर तेज बारिश के साथ साथ बिजली गिरने के भी आसार बताया जा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार 6 अगस्त को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी के क्षेत्रों में बिजली की गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। और यह सिलसिला आने वाले 10 अगस्त तक जारी रह सकता है। मौसम विभाग में अपने हिसाब से उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों में होने वाले बारिश की संभावना की जानकारी दे दी है। इस समय उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बदली गिरे हुए है। जिससे यही संभावना नजर आ रही है कि इन इलाकों में तेज बारिश हो सकती है।