UP Weather Alert: यूपी में आंधी- बिजली के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Mahir SR
3 Min Read

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार तेज बारिश देखने को मिल रही है। लगातार तेज बारिश होने के कारण प्रदेश में रह रहे लोगों के लिए राहत की खबर है। क्योंकि बारिश ना होने की वजह से उत्तर प्रदेश में उमस और तेज गर्मी हो रही थी। लेकिन बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट नजर आई है। और बारिश की वजह से प्रदेश में लोगों की कृषि को भी फायदा हुआ है। ऐसे में मौसम विभाग में आने वाले दिनों के लिए भी तेज बारिश के साथ-साथ तेज हवा और बिजली गिरने का अनुमान लगाया है।

बीती रात हुई तेज बारिश

6 अगस्त की रात को उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल इलाके में बहुत ही मूसलाधार बारिश देखने को मिली है। और उत्तर प्रदेश के इस क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से बदली गिरे हुए हैं। जिसके परिणाम स्वरूप आए दिनों उत्तर प्रदेश के इस क्षेत्र में बारिश होती रहती है। मौसम विभाग ने भी इस क्षेत्र में और अधिक बारिश होने की संभावना जताई है। उत्तर प्रदेश के इस इलाके में तेज बारिश होने से किसानों को अधिक फायदा हुआ है। क्योंकि उत्तर प्रदेश के इस क्षेत्र में इस मौसम में चावल की खेती की जाती है। चावल की खेती के लिए अधिक पानी की आवश्यकता होती है। और बारिश की वजह से चावल के पेड़ों को पर्याप्त मात्रा में पानी मिल रहा है। जिसकी वजह से किसान खुश है और मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी इस क्षेत्र में बारिश की अधिक संभावना जताई है।

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग में आने वाले दिनों में पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है। लेकिन साथ ही में मौसम विभाग में उत्तर प्रदेश के कुछ ऐसे जिलों के नाम बताएं जहां पर लगातार तेज मूसलाधार बारिश देखने को मिल सकती है। गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, बलरामपुर, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, बहराइच, और इसके आसपास के क्षेत्रों में अगले 24 घंटों तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। साथ ही में गोंडा, देवरिया, लखीमपुर खीरी, बस्ती, सीतापुर, बाराबंकी, पीलीभीत और इसके आसपास के क्षेत्रों में भी तेज बारिश होने की संभावना है।