Sun Tan Care: धूप से काली हुए चेहरे को गोरा करने का सबसे आसान तरीका

Mahir SR
3 Min Read

कई बार धूप लगने की वजह से चेहरे की स्किन काली पड़ जाती है। लेकिन शरीर के जिस भाग में धूप नहीं लगी होती है वह भाग गोरा ही रहता है। इसे सन टैन कहा जाता है। यह ज्यादातर चेहरे पर और हाथ में देखने को मिलता है। धूप की वजह से काली हुई स्किन को ठीक किया जा सकता है। अगर आप धूप से बचना चाहते हैं तो जब कभी भी धूप में जाए तो अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगा ले। इससे आपके चेहरे की स्किन खराब नहीं होगी। और दिन में दो बार फेस वॉश जरूर करें। विश्वास करने का सबसे अच्छा समय रात को सोने से पहले और सुबह उठने के बाद माना जाता है।

गोरा होने के घरेलू उपाय

धूप से काली हुई स्किन को ठीक करने के कुछ घरेलू उपाय भी हैं। धूप की वजह से जिस भी जगह की स्किन काली हो गई है वहां पर आप टमाटर काटकर उसके रस का मसाज के लिए इससे आपकी काली हुई इसके साफ हो जाएगी। टमाटर में विटामिन सी की मात्रा पाई जाती है जिसकी वजह से यह स्किन को साफ कर देता है। और आप ज्यादा से ज्यादा विटामिन सी वाले फल खाइए इससे आपकी स्किन गोरी होगी। आप अपनी काली हुई स्क्रीन पर हल्दी का लेप बनाकर लगा सकते हैं। यह भी आपकी स्किन को साफ कर देगा। काली हुई स्किन को गोरा करने की यही कुछ घरेलू उपाय थे।

गोरा करने वाला फेसवाश

अगर आप बाजार से किसी प्रोडक्ट की तलाश में ही जो कि आपको गोरा कर सकता है। तब आपको विटामिन सी वाले प्रोडक्ट खरीदने चाहिए। यदि आपका चेहरा धूप से काला हो गया है तो आपको विटामिन सी फेसवास इस्तेमाल करना चाहिए। यह आपके काले चेहरे को बहुत साफ बना देगा। विटामिन सी फेस वॉश के अलावा आप विटामिन सी सीरम भी उसे कर सकते हैं। विटामिन सी सिरम आपकी त्वचा को बहुत चिकना बना देगा और आपकी त्वचा बहुत साफ दिखेगी। साथ में ही आप विटामिन सी मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यह आपकी स्किन को सूखने नहीं देगा और हमेशा ताजा रखेगा।