No New Notifications For You, New Notifications Will Be appear Here.

Skin Care Tips: घर पर ही ये स्क्रब बना कर चेहरे पर लगाओ चेहरा खिल उठेगा

Mahir SR
2 Min Read

आज का धूल धुआं होने की वजह से लोगों के चेहरे खराब होने लगते हैं। उनके चेहरों पर गंदगी बैठ जाती है जोकि चेहरे की खूबसूरती को निखरने नहीं देती है। और मनुष्य के शरीर में चेहरा एक ऐसा भाग होता है जोकि उसकी खूबसूरती व्यक्त करता है। ऐसे में किसी भी व्यक्ति के लिए उसके चेहरे की देखभाल करना सबसे महत्वपूर्ण काम है। ऐसे में मैं आज आपको कुछ ऐसे स्क्रब के बारे में बताऊंगा जो कि आपके चेहरे को निखार देंगे। और इन स्क्रब को आप आसानी से घर पर ही बना सकते हैं।

कच्चे दूध और कॉफी का स्क्रब

हमारी इस लिस्ट में नंबर वन की पायदान पर स्क्रब आता है। वह है कॉफी और कच्चे दूध का स्क्रब कच्चा दूध हमारी त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है। कच्चे दूध की सहायता से हम अपनी चेहरे की त्वचा को साफ कर सकते हैं। लेकिन कच्चे दूध में कॉफी मिलाकर स्क्रब बनाने से यह और ज्यादा फायदेमंद हो जाता है। कच्चे दूध और कॉफी का स्क्रब बनाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे में निखार आ जाता है। और इस स्क्रब को चेहरे पर लगाने से चेहरा बहुत साफ़ भी दिखने लगता है।

हल्दी का स्क्रब

हल्दी एक ऐसी प्राकृतिक वस्तु है जिसका इस्तेमाल करने से हमारे चेहरे पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है। हल्दी को पानी में मिलाकर जब स्क्रब बनाया जाता है। यह स्क्रब हमारे चेहरे की त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है। हल्दी और पानी का स्क्रब लगाने से त्वचा में निखार आता है। इस स्क्रब को लगाने का एक और फायदा यह है कि इससे व्यक्ति गोरा दिखने लगता है। और बाजार में आपको हल्दी से बने चेहरे पर लगाने वाले बहुत सारे प्रोडक्ट भी मिल जाएंगे। हल्दी हमारे चेहरे की त्वचा के लिए बहुत ही अच्छी चीज है। इसीलिए हल्दी का स्क्रब लगाने से चेहरे पर निखार भी आता है।