Seema Haider से उत्तर प्रदेश के आतंक विरोधी दस्ते ने क्या पूछताछ की

Sameer SR
3 Min Read

पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर के ऊपर काफी दिनों से सवाल उठाए जा रहे हैं। जब से सीमा हैदर पाकिस्तान इंडिया आई है तब से वे नए-नए न्यूज चैनलों को इंटरव्यू दे रही है। लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग भी थे जिन्हें सीमा हैदर पर शक हो रहा था। काफी लोग चाहते थे कि सीमा इधर कि अच्छे से पूछताछ हो क्योंकि यह भारतीय सुरक्षा से जुड़ा मामला था।

आखिरकार उत्तर प्रदेश की आतंक विरोधी टीम ने सीमा हैदर को उठा लिया और उनसे पूछताछ करने लगी। अब लग रहा है कि सरकार इस मामले को लेकर गंभीर हो रही है। एटीएस ने सीमा हैदर सचिन और सचिन के पिता को उठाकर ले गई है और करीब उनसे 8 घंटों की पूछताछ की।

रिपोर्ट के मुताबिक वहां पर सीमा हैदर और सचिन को अलग-अलग करके पूछताछ की गई और फिर हम दोनों की बातों को मिलाया गया जिससे पता चल सके कि दोनों ही बात में कितनी सच्चाई है। सीमा से पूछा गया क्या उनका भाई सच में पाकिस्तान की सेना में है। क्या सीमा हैदर सच में सचिन खातिर ही इंडिया आई है या फिर उनका कोई और मतलब है।

इसके साथ ही सीमा हैदर से उनके छः अलग-अलग पासपोर्ट के बारे में पूछा गया और यह पूछा गया कि पाकिस्तानी आईडी में उनकी डेट ऑफ बर्थ 2002 क्यों है।

सूत्रों के मुताबिक सीमा हैदर केवल इसी बात पर डाली है कि वह सचिन के लिए इंडिया आई हैं। अभी सीमा हैदर को , सचिन को सचिन के पिता को छोड़ा नहीं गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब सीमा हैदर को रिहाई दी गई थी तो उसमें कोर्ट ने कुछ शर्ते तय की थी। उसमें से कुछ शर्ते इस तरह थी । जब तक सीमा हैदर का यह मामला चल रहा है तब तक वह पुलिस अधिकारी को बिना जानकारी दिए भारत छोड़कर नहीं जा सकती। यदि सीमा हैदर अपना पता बदलती हैं तो उन्हें अपने पुराने पते और मैं पते की जानकारी कोर्ट में देनी पड़ेगी।