SDM Jyoti Maurya के बाद अब नया मामला, पति ने पढ़ा लिखा कर नर्स बनाया और फिर पत्नी हुई फरार

Sameer SR
3 Min Read

SDM Jyoti Maurya और Alok maurya का मामला अभी शांत होने का नाम भी नहीं ले रहा और अब एक नया मामला सामने आ रहा है। कन्हैया नाम का एक शख्स न्याय के लिए गुहार लगाता फिर रहा है। कन्हैया के हिसाब से उसने बड़ी मेहनत कर के अपनी पत्नी को पढ़ाया लेकिन अब वो उसके साथ रहने से इंकार कर रही है।

चौदह साल पहले हुई थी शादी

कन्हैया के मुताबिक उसकी शादी चौदह वर्ष पहले कल्पना नाम की लड़की से हुई थी। कन्हैया पंडित मजदूरी कर के अपना घर चलते थे। इसी बीच कल्पना ने अपनी पढ़ाई जारी करने की बात उठाई। कन्हैया ने कर्ज लेकर अपनी पत्नी का दाखिला शिबू सोरेन जनजातीय विश्वविद्यालय में करवा दिया जहां उसने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़िए पूरी की।

इसके बाद कल्पना ने कन्हैया पर नर्स बनाने के लिए दबाव डालने लगी। कन्हैया ने पत्नी की पढ़ाई और खाने पीने के उपर करीब दो लाख खर्च किया। करीब दो वर्षों की तैयारी और ट्रेनिंग करने के बाद कल्पना की साहिबगंज के एक हॉस्पिटल में एएनएम नौकरी लग गई।

कर्ज चुकाने गुजरात गया कन्हैया

आगे की पढ़ाई का कर्ज उतारने के लिए कन्हैया काम करने के उद्देश्य से गुजरात चला गया। उसके उपर करीब साढ़े चार लाख का कर्ज हो रखा था। जब 2020 में कन्हैया ने घर वापसी की बात की तो उसकी पत्नी ने मना कर दिया। जब 2023 में वो वापस आया तो उसने पाया कि उसकी पत्नी का व्यवहार पूरी तरह से बदल चुका है।

घर वापसी होने पर उसकी पत्नी उसे जलील करने लगी तथा अनपढ़ बताने लगी। उसके अलावा वो काम के सिलसिले में तीन चार दिन धर से बाहर रहने लगी। और अंत में उसने कह दिया कि अब वो मजदूर के साथ नहीं रह सकती।

न्याय की गुहार लगाता कन्हैया

कन्हैया न्याय ही गुहार लगाते खीर रहे हैं। उनकी मांग है कि उन्होंने जितना पैसा पत्नी को पढ़ाई पर खर्च किया है वो उसकी पत्नी वापस करे। उसके अलावा अपने पुत्र की कस्टडी वही चाहता है।