Realme C53 : लॉन्च हुआ Realme का सबसे सस्ता फोन

Aman SR
4 Min Read

Realme ने बजट रेंज के अंदर अपना एक नया स्मार्टफोन Realme c53 को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत आपको बहुत ही कम देखने को मिलेगी। रियलमी ने बजट फ्रेंडली फोन को काफी दिनों बाद लांच किया है। इस फोन से रियलमी को बहुत ही ज्यादा उम्मीदें हैं की यह फोन बहुत ही ज्यादा सफल होगा। क्योंकि इसकी कीमत कम होगी जिससे जिनके पास कम पैसा है या उनका बजट कम है वह इस फोन को आसानी से खरीद पाएंगे। इसका कैमरा 108 मेगापिक्सल का होगा जो एक बजट फोन के लिए बहुत ही गजब का कैमरा है। तो आइए जान लेते हैं कि इसके स्पेसिफिकेशन किस तरह के होने वाले हैं।

Realme C53 किस कलर में उपलब्ध है

Realme C53 आपको दो कलर ऑप्शन में मिल जाएगी। एक है चैंपियन गोल्ड और दूसरा है चैंपियन ब्लैक। दोनों कलर बहुत ही बढ़िया देखने में लग रहे हैं। लेकिन गोल्ड कलर की बात की जाए तो देखने में वह बहुत ही प्रीमियम लग रहा है। लेकिन यह तो खरीदने वाले की चॉइस है कि उसे किस तरह का कलर पसंद आता है।

Display

Realme c53 के डिस्प्ले की बात किया जाए तो इसमें आपको (6.74’’) 90Hz Display का डिस्प्ले मिलेगा। तो डिस्प्ले आपको काफी बड़ा मिलने वाला है और रिफ्रेश रेट भी इसका काफी सही है। इसकी पिक ब्राइटनेस 560 nits की होगी। ब्राइटनेस के मामले में भी यह स्मार्टफोन बहुत ही अच्छा है।

Camera

Realme c53 मैं आपको डबल कैमरा का सेटअप मिलने वाला है। जिसका मुख्य कैमरा 108 मेगापिक्सल का होगा जोकि 10x डिजिटल ज़ूम के साथ आएगा। इसमें आप फुल एचडी 30fps के वीडियो रिकॉर्डिंग कर पाएंगे। फ्रंट कैमरा आपको इसमें 8 मेगापिक्सल का मिलेगा। जिस हिसाब से इस स्मार्टफोन की कीमत है तो उतने में यही स्मार्टफोन का कैमरा बहुत ही अच्छा है। क्योंकि इतने कम दामों में इतने अच्छे कैमरे मिल जाना बहुत ही मुश्किल की बात होती है परंतु रियल मी ने कम दामों में अच्छे कैमरे दिए हैं।

Battery

Realme c53 मैं आपको 48000 एमएएच की बैटरी मिलने वाली है। और इसका चार्जर 18W का क्विक चार्जर होगा। कीमत के अनुसार इसका बैटरी और चार्जर दोनों ही उत्तम है।

Storage

Realme c53 में आपको RAM: 4GB/6GB LPDDR4X और इसका ROM: 64GB/128GB का होगा। इसके एक्सटर्नल स्टोरेज को आप 2Tb तक एक्सटेंड भी कर सकते हैं। Video Credit: Technical Guruji

Processor

Realme c53 में आपको शक्तिशाली Octa-core Chipset मिलेगा। इसका CPU: 12nm, up to 1.82GHz का होगा और GPU: ARM Mali-G57 का होगा।

Sim

यह एक 4G फोन होगा। इस फोन में आप ड्यूल 4जी सिम को लगा पाएंगे और एक मेमोरी कार्ड का भी स्लॉट इसमें दिया गया है। कीमत कम होने के कारण इस फोन में 5G उपलब्ध नहीं है अगर इस फोन में 5जी सिम कार्ड सपोर्ट करता तो इसकी कीमत थोड़ी बढ़ जाती।

Price

Realme c53 की कीमत ₹10,999 है। लेकिन इस समय आपको यह डिस्काउंट में ₹9999 में मिल रही है। अगर आप इसको खरीदने का सोच रहे हैं तो यह आपको रियलमी की आधिकारिक वेबसाइट और फ्लिपकार्ट पर आसानी से मिल जाएगी। कीमत के हिसाब से यह स्मार्टफोन बहुत ही सही स्मार्टफोन है। और इसके स्पेसिफिकेशन भी आपको कमाल के मिलने वाले हैं।