R Rajesh Vlog : इस ट्रक ड्राइवर के चैनल पर है 9 लाख से ज्यादा Subscribers, वीडियो बनाकर कमाते हैं लाखो रुपए

Aman SR
4 Min Read

आप सभी को जानते ही होंगे की ट्रक ड्राइवर की जिंदगी कितनी कठिन होती है। ट्रक ड्राइवर के जैसा जीवन जीना सबके बस की बात नहीं है। रोज नई नई जगह पर जाना उनका लगा रहता है। किसी भी वस्तु को एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में जाना उनका यह काम होता है। उनका जीवन बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है। कभी-कभी तो ट्रक ड्राइवर रात में भी अपनी ट्रक चलाते हैं। जिससे उन्हें अपनी नींद को तोड़कर रात भर जागना पड़ता है। तो आज हम बात करने वाले हैं राजेश रवानी नाम के एक व्यक्ति के बारे में जो कि एक पेशे से ट्रक ड्राइवर हैं। यह एक बहुत ही मेहनती इंसान है। इनका ट्रक चलाने का अनुभव लगभग 20 साल से ज्यादा का है और आज यह अपना यूट्यूब चैनल बनाकर लाखों रुपए महीने का आसानी से कमा पा रहे हैं।

R Rajesh Vlog कैसा वीडियो बनाते हैं?

आर राजेश vlog अपने यूट्यूब चैनल पर अपनी डेली लाइफ रूटीन को दिखाते हैं। वह दिखाते हैं कि वह दिन भर क्या करते हैं, कहां जाते हैं। उनका यह वीडियो दर्शकों को बहुत ही पसंद आता है। इनकी डेली के लाखों व्यूज आ जाते हैं। इनका यूट्यूब चैनल दर्शकों को इसलिए भी पसंद आता है कि यह अपने चैनल पर प्रतिदिन विभिन्न प्रकार के भोजन भी बनाते हैं। चिकन, राजेश जी का फेवरेट भोजन है। इसी तरह से वह प्रतिदिन कोई न कोई वीडियो बनाते रहते हैं। जिसे दर्शकों को देखना बहुत ही अच्छा लगता है। उनका अनुभव दर्शकों को बहुत ही पसंद आता है। वह अपने ट्रक वाले जीवन की कहानी भी दर्शकों को बताते हैं। जो दर्शकों को पसंद भी आती है।

कमाते हैं लाखो रुपए

R Rajesh Vlog अपने यूट्यूब चैनल से महीने का लाखों रुपए कमाते हैं। ट्रक ड्राइवरी की आमदनी के बाद यूट्यूब आमदनी उनका दूसरा जरिया बन गया है। जिससे मैं अपना बहुत ही अच्छा जीवन यापन कर पा रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एक महंगा फोन भी लिया है। जिससे अब वह हाई क्वालिटी वीडियो भी बनाते हैं।

कैसे चैनल स्टार्ट किया

R Rajesh Vlog बताते हैं कि ट्रक ड्राइवरी के काम में वही रोज नई नई जगह पर जाना पड़ता है। वह अच्छी लोकेशन की वीडियो रिकॉर्डिंग करके अपने घर पर अपने बच्चों को भेजते थे। उनका एक बेटा सागर है वह उसी वीडियो को एक यूट्यूब चैनल बनाकर अपलोड कर दिया। फिर राजेश जी जब भी अच्छी लोकेशन पर कहीं भी जाते तो उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग करके सागर को भेज देते थे। जिसको सागर अपलोड करते थे। बाद में राजेश जी ने अपनी ट्रक पर जो खाना बनाते हैं उसका वीडियो रिकॉर्ड करके अपने चैनल पर अपलोड करवाया तो उस पर व्यूज आने लगे। ऐसे ही इनका वीडियो बनाने का सिलसिला चलता रहा। अब उनके चैनल पर मिलियन में व्यूज आते हैं।