Pan Card Update: पैन कार्ड धारकों की हुई सिट्टी पिट्टी गुम । सरकार ले रही रही है बड़ा फैसला

Sameer SR
2 Min Read

पैन कार्ड रखने वालों के लिए भरी मुसीबत आने वाली है। भारत सरकार ने काफी दिनो पहले ही पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने की घोषणा की थी। शुरू शुरू में यह सेवा मुफ्त हुआ करती थी लेकिन लोग लापरवाही करते गए। अब इस काम के लिए एक हजार रुपए फीस लगती है। ऐसे में यदि आप अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक करवाने जाएंगे तो आपको एक हजार रुपए देने पड़ेंगे। अब आपको लापरवाही बिलकुल भी नहीं करनी है। यदि आप अपने पैसे बचाना चाहते हैं तो जल्द ही आप अपने पैन को आधार से लिंक कर लें।

भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना

यदि आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं है तो आपके लिए समस्याएं बढ़ने वाली हैं। एक जुलाई से ये चार्ज एक हजार से बढ़ाकर दस हजार कर दिया जाएगा। अब समय के साथ पैन कार्ड को कैंसल भी किया जाने लगेगा। ऐसे में आप लोग जल्द से जल्द अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक करवा लें वरना बाद में पछतावा हो सकता है।

हो सकती है कानूनी कारवाई

अब आगे की लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है। यदि आपने अब भी पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं करवाया तो आपके खिलाफ कानूनी कारवाई हो सकती है। इससे आपको बिना वजह की परेशानी का सामना करना ओड सकता है। यदि कानूनी कारवाई नही भी होती है तब भी आपको दस हजार रुपए देने पड़ सकते हैं।