Pakistan Cricket: बाबर आजम ने दिया पाकिस्कतान की कप्तानी से इस्तीफा, यह खिलाड़ी बनेंगे कप्तान

Mahir SR
2 Min Read

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जा रहा है। वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप स्टेज के सभी मैच खत्म हो चुके हैं। इस वर्ल्ड कप को खेलने के लिए दुनिया की 10 सबसे मजबूत टीम भारत में एकत्रित हुई थी। पाकिस्तान भी इस वर्ल्ड को खेलने के लिए 7 साल बाद भारत आई थी। पाकिस्तान टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में बहुत खराब प्रदर्शन किया। पाकिस्तान की खराब प्रदर्शन का जिम्मेदार लोगों ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ठहराया।

बाबर आजम ने दिया पाकिस्तान की कप्तानी से इस्तीफा

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम के खिलाफ प्रदर्शन के बाद लगातार यह बात चल रही थी कि बाबर आजम की कप्तानी चली जाएगी। लेकिन बाबर आजम ने 15 नवंबर को खुद से ही पाकिस्तान की सभी क्रिकेट से कप्तानी का इस्तीफा दे दिया है। बाबर आजम ने 4 साल पाकिस्तान टीम की कप्तानी की बाबर आजम की कप्तानी के दौरान पाकिस्तान ने एक भी कोई बड़ा इवेंट नहीं जीता।

टेस्ट क्रिकेट में यह बनेंगे कप्तान

बाबर आजम ने टेस्ट क्रिकेट से भी कप्तानी छोड़ दी है। पाकिस्तान टीम ने अपने टेस्ट क्रिकेट के कप्तान की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान के खिलाड़ी शान मसूद पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी करेंगे। दिसंबर महीने में पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है। इस दौरे पर पाकिस्तान टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज जितनी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में शान मसूद पाकिस्तान टीम की कप्तानी करेंगे।

T20 में यह बनेंगे कप्तान

T20 क्रिकेट से बाबर आजम की कप्तानी जाने के बाद अब शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान के नए T20 के कप्तान होंगे। शाहीन अफरीदी पाकिस्तान टीम के लिए लगातार क्रिकेट खेलते हैं। साथ ही में शाहिन अफरीदी ने पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी कप्तानी से लाहौर कलंदर्स को विजेता बनाया था। यही वजह है कि शाहीन अफरीदी को पाकिस्तान टीम की T20 में कप्तानी दी गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक अपना वनडे क्रिकेट का कप्तान घोषित नहीं किया है।