Nail Care Tips: नेलपॉलिश रिमूवर का इस्तेमाल करना अभी छोड़ दो नही तो जिंदगी भर रोओगी, नेलपॉलिश हटाने के घरेलू उपाय जान लो

Mahir SR
2 Min Read

लड़कियां सुंदर दिखने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाती रहती हैं। और मार्केट में लड़कियों के लिए आए दिनों फैशन के लिए कोई ना कोई नई चीज आती रहती है। लड़कियां अपने नाखूनों को लंबा रखना पसंद करती है। और वे अपने नाखूनों को सुंदर दिखाने के लिए इन पर नेल पेंट भी लगा लेती है। जो की रंग बिरंगी होती है। नेल पेंट लगाने की वजह से नाखून बहुत सुंदर दिखने लगते हैं। लेकिन जब इन नेल पेंट को निकालने की बात आती है। तब बहुत सारी लड़कियां अपने नाखून के साथ ऐसी बड़ी गलती कर जाती है। जिनका उन्हें भविष्य में खामियाजा भुगतना पड़ता है।

नेलपेंट रिमूवर इस्तेमाल करने के नुकसान

लड़कियां अपने नेल पेंट को हटाने के लिए बाजार में मिलने वाले नेल पेंट रिमूवर का इस्तेमाल करती है। लेकिन लड़कियों को इस बात का पता नहीं होता कि नेल पेंट रिमूवर इस्तेमाल करने से उनके नाखूनों को बहुत बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। नेल पेंट रिमूवर का इस्तेमाल करने से नाखूनों की चमक चली जाती है। और नेल पेंट रिमूवर को इस्तेमाल करने से आपके नाखून भी खराब हो सकते हैं। क्योंकि जो नेल पेंट रिमूवर होता है। वह केमिकल से बने होते हैं। जिसकी वजह से यह आपके नाखूनों को खराब कर देते हैं। इसीलिए अगर आप नेल पेंट रिमूवर इस्तेमाल करते हैं तो इसका इस्तेमाल करना अभी से बंद कर दीजिए।

नेलपॉलिश कैसे हटाये

नेल पेंट रिमूवर का इस्तेमाल किए बिना भी नाखूनों से नेल पेंट हटाया जा सकता है। इसके लिए बस आपको कोलगेट की जरूरत पड़ेगी। आपको कोलगेट टूथपेस्ट लेकर उसे अपने नाखून पर लगा लेना है। और फिर ब्रूस की सहायता से रगड़ना है। ऐसा करने से आपके नाखूनों से नेल पेंट आसानी से हट जाएगा। यदि ऐसा करने पर आपके नाखूनों से नेल पेंट नहीं हटता है तब आप टूथपेस्ट के साथ थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिला लीजिए और फिर अपने नाखूनों पर लगाकर मालिश करिए तब आपका नेल पेंट आसानी से निकल जाएगा।