No New Notifications For You, New Notifications Will Be appear Here.

Khan Sir: खान सर ने बताया क्यों उन्होंने 107 करोड रुपए के ऑफर को ठुकरा दिया, जानिए उन्होंने क्या कहा

Mahir SR
3 Min Read

आज के समय में सभी चीज इंटरनेट पर आसानी से उपलब्ध हो गई हैं। जिसकी वजह से लोगों का जीवन बहुत ही ज्यादा आसान बना चुका है। इन्हीं में से एक है इंटरनेट की पढ़ाई। जब से अध्यापकों ने यूट्यूब पर फ्री में पढ़ना शुरू किया है। गरीब बच्चे भी घर पर बैठकर आसानी से भारत के सबसे शानदार अध्यापकों से पढ़ सकते हैं। भारत में लॉकडाउन के वक्त जितने भी अध्यापक थे उन्होंने यूट्यूब पर पढ़ना शुरू कर दिया। क्योंकि लॉकडाउन में सभी स्कूल बंद हो चुके थे और सभी बच्चे अपने घर में थे। जिस कारण बहुत सारे अध्यापक आज के समय में एक बहुत बड़ी कोचिंग के मालिक बन चुके हैं।

खान सर के बारे में

आज के समय में भारत में शायद ही कोई ऐसा विद्यार्थी होगा जो खान सर को नहीं जानता होगा। खान सर का यूट्यूब पर खान सर जीएस रिसर्च सेंटर नाम से एक यूट्यूब चैनल है। खान सर का यूट्यूब चैनल पूरे दुनिया में एजुकेशन में नंबर वन है। खान सर के यूट्यूब चैनल पर 20 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर है। खान सर ने भी लॉकडाउन के वक्त यूट्यूब पर वीडियो डालना शुरू किया था। खान सर के पढ़ाने का अंदाज लोगों को बहुत ज्यादा अच्छा लगा। और यही वजह है कि लोग खान सर को देखना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं।

खान सर को ऑफर हुए 107 करोड रुपए

इज्जत खान सर पूरे भारत में अपने पढ़ाने की वजह से फेमस हो गए। और उनके यूट्यूब चैनल पर मिलियन में सब्सक्राइबर हो गए तो बहुत सारी बड़ी-बड़ी कंपनियां उनको करोड रुपए देकर अपने प्लेटफार्म पर पढ़ने के लिए कहने लगी। लेकिन खान सर अपने यूट्यूब चैनल छोड़कर किसी भी अन्य प्लेटफार्म पर पढ़ने के लिए नहीं गए। एक बार किसी कंपनी में खान सर को 107 करोड रुपए ऑफर किया था। लेकिन खान सर ने इतने पैसे मिलने के बावजूद भी इस ऑफर को नहीं अपनाया।

खान सर ने क्यों ठुकराया 107 करोड़

जब खान सर से यह पूछा गया कि उन्होंने 107 करोड रुपए मिलने के बावजूद भी किसी अन्य प्लेटफार्म पर पढ़ाने क्यों नही गए तो इस पर उन्होंने बताया कि वह सभी विद्यार्थियों को बहुत ही सस्ते दाम और फ्री में पढाना चाहते हैं। और अगर वह उसे प्लेटफार्म पर चले जाते जो उन्हें 107 करोड रुपए दे रही है तो वह प्लैटफॉर्म बच्चों से बहुत ही महंगी फीस लेती जो कि गरीब बच्चे नहीं दे पाते। यही वजह है कि खान सर ने 107 करोड रुपए का ऑफर नहीं लिया।