Jio को धूल चटा देगा Airtel का यह डिवाइस

Aman SR
3 Min Read

जैसा कि आपने सुना ही होगा रिलायंस जियो अपना एयर फाइबर इंटरनेट लॉन्च करने जा रहा है। जिसमें आपको हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। यह पोर्टेबल 5G हॉटस्पॉट डिवाइस होने वाला है। जियो ने अपने इस डिवाइस की घोषणा लगभग 8 महीने पहले किया हुआ था। उसी को देखते हुए एयरटेल ने भी अपने नए एयरटेल फाइबर की घोषणा कर दी है। इस डिवाइस का नाम एयरटेल कंपनी ने Airtel Xstream AirFiber 5G नाम दिया है। इसमें आपको हाई स्पीड 5जी इंटरनेट की सुविधा मिलने वाली है। यह एकदम जियो एयर फाइबर की तरह पोर्टेबल डिवाइस होने वाला है। जिसको आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर आसानी से ले आ जा सकते हैं और आप अपने मोबाइल फोन या टेलीविजन में हाई क्वालिटी में वीडियो को देख पाएंगे। यह ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बहुत ही अच्छा डिवाइस होने वाला है क्योंकि ग्रामीण इलाके में अभी तक फाइबर इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध नहीं है। तो इस डिवाइस की मदद से ग्रामीण लोग हाई स्पीड इंटरनेट का आनंद उठा पाएंगे और अपने कार्य को आसानी से कर पाएंगे। जितने भी लोग गांव में इंटरनेट संबंधी कार्य करते हैं उनके लिए यह डिवाइस बहुत ही मददगार साबित होगा।

Airtel Xtreme Air Fiber की कीमत कितनी होगी?

Airtel Xtreme Air Fiber की कीमत की बात करें तो अनुमान यह लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत ₹2294 हो सकती है। यह आपको ₹3000 में 6 महीने के लिए 100 MBPS स्पीड मिल सकती है। मंथली प्लान की बात करें तो ₹499 में आपको यह 40 एमबीपीएस की स्पीड के साथ मिल सकता है। कंपनी ने इसके प्राइस का अभी तक खुलासा तो नहीं किया है लेकिन लीक्स में यह सब बाते पता चली है।Video Credit: Anand Masterji

Airtel Xtreme AirFiber कब होगा लॉन्च?

Airtel Xtreme AirFiber के रिलीज डेट की बात करें तो अनुमान यह लगाया जा रहा है कि यह डिवाइस दिसंबर के अंत तक लांच हो सकता है। लेकिन कंपनी ने अभी तक इसकी कोई भी जानकारी नहीं दी है। यह डिवाइस जब लांच होगा तो जिओ एयरफाइबर को बहुत ही कड़ी टक्कर देगा। क्योंकि दोनों डिवाइस एयरटेल Airfiber और जिओ Airfiber दोनों एक जैसे डिवाइस है। तो दोनों में टक्कर होना स्वाभाविक है।