Jio Fixed Airfiber : इस डिवाइस से मिलेगी 1Gbps की स्पीड, ब्रॉडबैंड भी फेल हो जायेगा इसके सामने

Aman SR
2 Min Read

आज हम बात करने जा रहे हैं जियो के एयर फाइबर के बारे में जो कि 28 अगस्त को पूरे भारत में लॉन्च हो सकता है। इस डिवाइस को आप खुद से सेटअप कर सकते हैं और हाई स्पीड इंटरनेट का आनंद ले सकते हैं। 28 अगस्त को यह लॉन्च तो हो सकता है और साथ ही साथ इसके जियो अपना एक फिक्स्ड एयर फाइबर को लॉन्च कर सकता है।

क्या है Jio Fixed Airfiber?

जिओ फिक्स्ड एयर फाइबर एक ऐसा डिवाइस है जिसकी मदद से आप 1gbps तक की हाई स्पीड इंटरनेट का मजा उठा सकते हैं। यह होगा तो एयर फाइबर ही लेकिन यह जिओ के प्लग एंड प्ले एयर फाइबर से थोड़ा अलग होगा। जिओ फिक्स्ड एयर फाइबर में आपको दो डिवाइस मिलेगी। एक डिवाइस आउटडोर डिवाइस होगा जिसको आप अपनी छत पर लगाएंगे। जो की जिओ कंपनी के इंजीनियर आकर आपके घर पर इसका सेटअप करेंगे। छत पर इस डिवाइस को लगाने के बाद उसी डिवाइस से एक इथरनेट केबल की मदद से घर में आपके एक राउटर को लगाकर इथरनेट केबल को कनेक्ट करेंगे। फिर उसके बाद आप हाई स्पीड अनलिमिटेड इंटरनेट का मज़ा ले पायेंगे। Video Credit: Anand Masterji

Jio Fixed Airfiber की तस्वीर हुई वायरल

Jio Fixed Airfiber की तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है। जिसमें आप यह देख सकते हैं कि जिओ कंपनी के कुछ इंजीनियर इस डिवाइस को टेस्ट कर रहे हैं। आप देखेंगे की एक स्टैंड के ऊपर जिओ का आउटडोर डिवाइस को लगाया गया है। और लैपटॉप की मदद से कुछ इंजीनियर इसकी टेस्टिंग कर रहे हैं। कुल मिलाकर जिओ का यह डिवाइस इंटरनेट की दुनिया में तहलका मचाने जा रहा है। लॉन्च की बात करें तो 28 अगस्त को रिलायंस का वार्षिक जनरल मीटिंग है जिसमें आपको यह डिवाइस लांच होता दिखाई दे सकता है।