Jio Air Fiber को धूल चटा देगा Airtel Xtreme AirFiber, मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट

Aman SR
4 Min Read

Jio AirFiber की अनाउंसमेंट के बाद भारतीय लोगों में जिनके तक फाइबर इंटरनेट नहीं पहुंचा है उन लोगों में जिओ एयरफाइबर को लेकर भारी उत्साह है। जिओ एयरफाइबर का होना उन लोगों के लिए किसी सपने से कम नहीं है। क्योंकि जियो और फाइबर एक ऐसा डिवाइस है जो की देश के कोने कोने तक हाई स्पीड इंटरनेट देने की क्षमता रखता है। गांव के लोगों का हाई स्पीड इंटरनेट आने का सपना जिओ एयरफाइबर के आने के बाद पूरा हो सकता है। क्योंकि गांव के अंदर अभी फाइबर इंटरनेट की वायर पूरे रूप से नहीं बिछाई गई है। जियो और फाइबर के बाद एयरटेल भी अब पीछे नहीं हटने वाला है। उसने भी अपने वायरलेस ब्रॉडबैंड Airtel Xtreme AirFiber की घोषणा कर दी है बहुत ही जल्दी एयरटेल एक्सट्रीम Air फाइबर भारत में बहुत ही जल्दी लॉन्च हो सकता है।

क्या है Airtel Xtreme AirFiber

Airtel Xtreme AirFiber एक हाई स्पीड इंटरनेट प्रदान करने वाला डिवाइस है। यह आपको किसी भी जगह पर हाई स्पीड इंटरनेट देने की क्षमता रखता है। यह डिवाइस वायरलेस डिवाइस होगा। जैसे एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर में वायर के जरिए आपको इंटरनेट मिलता है। लेकिन इस डिवाइस में आपको फायर की आवश्यकता नहीं होगी। बल्कि आप इसको अपने घर में किसी भी जगह पर लगा सकते हैं और इसको इलेक्ट्रिक सिटी से प्लगिन करके आसानी। से चला सकते हैं। जैसे अगर आपको एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर को लगवाना होता है तो आपको कंपनी को फोन करना होता है फिर उसके बाद कंपनी अपने इंजीनियर को आपके घर पर भेजती है और इंजीनियर आपके घर पर एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर लगाता है। लेकिन Airtel Xtreme AirFiber हो आप अपने ही हाथों आसानी से सेट कर पाएंगे। इसमें आपको एक सिम को लगाना होगा और यह आपका यह आपका पर्सनल हॉटस्पॉट बन कर रेडी हो जाएगा फिर उसके बाद आप इससे हाई स्पीड इंटरनेट का आनंद आसानी से उठा पाएंगे। Video Credit: Anand Masterji

एयरटेल ने लॉन्च किया Airtel Xtreme AirFiber का ऑफिशियल App

एयरटेल कंपनी ने अपने इस नए डिवाइस Airtel Xtreme AirFiber का ऑफिशियल ऐप प्ले स्टोर पर लॉन्च कर दिया है। तो इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि Airtel Xtreme AirFiber भारत में बहुत ही जल्दी लॉन्च हो सकता है। जब आप इसकी ऐप को खोलेंगे तो इसमें आपको Airtel Xtreme AirFiber की तस्वीर दिखाई देगी। जिसमें आप देख सकते हैं कि इस डिवाइस में आपको एक Airtel सिम कार्ड लगाना पड़ेगा। Airtel Xtreme AirFiber मैं आपको एथर नेट का भी बोर्ड मिल जाएगा। जिसकी मदद से आप इंटरनेट को एक्सटेंड भी कर पाएंगे। एयरटेल ने यह काम अच्छा किया है। इसमें आपको नीचे के साइड में एक ऑन ऑफ का बटन मिलेगा और एक पावर एडाप्टर का पोर्ट इसमें आपको मिलने वाला है। एक Usb का पोर्ट भी इसमें आपको मिल जाएगा। Airtel Xtreme AirFiber के सामने की तरफ अगर आप देखेंगे तो इसलिए एयरटेल का लोगो बना हुआ है और उसके नीचे internet indicator दिया गया है।