IPL 2024: रोहित शर्मा को छोड़कर हार्दिक पांड्या करेंगे मुंबई इंडियंस में वापसी, जानिए इसकी सच्चाई

Mahir SR
3 Min Read

मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम में से है। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में पांच टाइटल जीते हैं। मुंबई इंडियंस की खास बात यह है कि यह नए खिलाड़ियों को तैयार करती है और उनसे आईपीएल ट्रॉफी जीतती है। मुंबई इंडियंस ने बहुत सारे खिलाड़ियों को तैयार किया है जो कि आज के समय भारतीय टीम में खेल रहे हैं। इन सब में सबसे बड़ा उदाहरण हार्दिक पांड्या का है। हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस की ही खोज है।

हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस में रह चुके है

हार्दिक पांड्या ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियन से की। हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम में जगह दी गई। हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के लिए भी बहुत शानदार प्रदर्शन किया। और आज के समय हार्दिक पांड्या भारत के T20 में कप्तान भी है।

गुजरात टाइटंस में हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2022 के सीजन में जब दो नई टीम आईपीएल में आई और सभी टीमों को मात्र चार खिलाड़ी छोड़कर अपने सभी खिलाड़ियों को नीलामी में लाना था। तब हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियन से निकलकर गुजरात टाइटंस में चले गए। गुजरात टाइटंस में हार्दिक पांड्या को कप्तानी दी गई। हार्दिक पांड्या ने 2022 आईपीएल में गुजरात टाइटंस को विजई बनाया। आईपीएल 2023 के सीजन में भी हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने फाइनल खेला लेकिन उसे चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ हार का सामना करना पड़ा।

मुंबई इंडियंस में वापसी करेंगे हार्दिक पांड्या

खबर यह निकाल कर आ रही है कि मुंबई इंडियंस एक बार फिर से हार्दिक पांड्या को वापस लेने की बात कर रही है। हालांकि इस बात को मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट में से किसी ने नहीं कहा है। सूत्रों के हवाले से यह खबर निकल कर आई है कि मुंबई इंडियंस गुजरात टाइटन से हार्दिक पांड्या के बदले उन्हें रोहित शर्मा देगी। लेकिन यह बात सुनकर संभव लगती है कि मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा जैसे प्लेयर को अपनी टीम से निकाल कर दूसरी टीम में भेजेगा।