Iphone की सिट्टी पिट्टी गुल करने आ रहा है Poco का यह नया स्मार्टफोन : POCO M6 Pro 5G

Aman SR
3 Min Read

पोको ने अपने नए स्मार्टफोन POCO M6 Pro 5G को भारत में लॉन्च करने जा रहा है। पोको कंपनी ने इसकी घोषणा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कर दी है। पोको के जितने भी स्मार्टफोन होते हैं वह बजट फ्रेंडली होते हैं। जिसका बजट कम हो पोको उन्हीं के लिए ऐसा फोन बनाता है। हनुमान यह लगाया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन अगस्त के महीने में कभी भी लांच हो सकता है। संभावना यह भी है कि इसमें आपको 5000 mAh की बैटरी भी मिलने वाली है।

Processor

कंपनी ने इसकी स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी तो नहीं दी है। लेकिन कुछ रयूमर सामने निकल कर आए हैं जिसमें आपको यह पता चलता है कि मैं आपको Qualcomm Snapdragon 4 Gen 2 का Octa core (2.2 GHz, Dual Core 2 GHz, Hexa Core) प्रोसेसर मिल सकता है। जो की एक बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन के लिए बहुत ही अच्छा प्रोसेसर है।

Display

POCO M6 Pro 5G नहीं आपको 6.79 इंच का IPS डिस्प्ले मिल सकता है। इसका रिजॉल्यूशन 1080×2460 px (396 PPI) का हो सकता है। 90HZ का इसमें आपको रिफ्रेश रेट भी मिलेगा और साथ ही साथ यह बेजल लेस के साथ पंच होल डिस्प्ले मिलेगा। बजट के हिसाब से इस फोन का डिस्प्ले बहुत ही सही है।

Camera

Poco M6 Pro 5G में आपको ड्यूल कैमरा का सेटअप मिल सकता है। जिसका मुख्य कैमरा 50 मेगापिक्सल का होने की संभावना है और सेकेंडरी कैमरा इसका 2 मेगापिक्सल का होगा जो की डेप्थ सेंसिंग कैमरा होगा। फ्रंट कैमरा इसका 5 मेगापिक्सल का हो सकता है।

Battery

Poco M6 Pro 5G मैं आपको 5000 एमएच की बैटरी मिल सकती है और यह 18 वाट की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगी। जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को बहुत ही जल्दी से चार्ज कर पाएंगे। चार्जिंग के लिए इसमें आपको टाइप C का पोर्ट भी मिलने वाला है।

Storage

स्टोरेज की बात करें तो इसमें आपको 4GB का रैम और 128GB का इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। जिसको आप 1TB तक MircoSd कार्ड लगाकर आप एक्सपेंड भी कर सकते हैं। Video Credit: GADGET WORLD

Sim

यह स्मार्टफोन ड्यूल 5G सिम को सपोर्ट करेगा।

Price

कीमत की बात करे तो कंपनी ने अभी इसकी कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है लेकिन उम्मीद यह है कि यह फोन आपको ₹14,999 के आसपास में मिल सकता है। पक्की जानकारी तो आपको फोन लांच होने के बाद ही पता चलेगा कि इसमें आपको किस तरह के स्पेसिफिकेशन और कितनी कीमत होने वाली है।