IND VS WI: हार्दिक ने तिलक वर्मा के साथ ऐसी क्या हरकत कर दी की लोग धोनी को याद करने लगे

Mahir SR
3 Min Read

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। और इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज से पांच मैच की T20 श्रृंखला खेल रही है। इस श्रृंखला में अब तक भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है। भारतीय टीम को इस श्रृंखला के पहले तीन मैचों में से दो में हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन तीसरे मैच में भारतीय टीम ने वापसी की और वेस्टइंडीज इस मैच में हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 159 रनों का लक्ष्य भारतीय टीम के सामने रखा था। जिससे भारतीय टीम में बहुत ही आसानी से पूरा कर लिया लेकिन इसी मैच के दौरान हार्दिक पांड्या ने तिलक वर्मा के साथ कुछ ऐसा कर दिया जिसकी वजह से हर तरफ उनकी बुराई हो रही है।

हार्दिक ने तिलक वर्मा के साथ क्या किया

जब भारतीय टीम को इस मैच को जीतने के लिए 2 रनों की जरूरत थी और अभी भी 15 गेंद बची हुई थी। उस समय तिलक वर्मा 49 रनों पर बैटिंग कर रहे थे। और ऐसे में हार्दिक पांड्या स्ट्राइक पर थे। लोगों को लगा कि हार्दिक पांड्या 1 रन लेकर तिलक वर्मा को स्ट्राइक पर लाएंगे ताकि वह अपने 50 रन पूरे कर सकें। लेकिन हार्दिक पांड्या ने ऐसा नहीं किया उन्होंने छक्का मारकर इस मैच को खत्म कर दिया। जिसकी वजह से तिलक वर्मा 50 रन नहीं बना पाए और हर तरफ हार्दिक पांड्या की निंदा होने लगी। क्योंकि तिलक वर्मा अभी अपना तीसरा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे थे और अगर वह इस मैच में 50 रन बना लेते तब यह उनका दूसरा अर्धशतक होता लेकिन हार्दिक पांड्या ने उनके 50 रन नहीं बनने दिया जिसकी वजह से लोगों ने धोनी को याद करना शुरू कर दिया।

लोगो ने इसपर धोनी को क्यो याद किया

हार्दिक पांड्या की इस हरकत पर लोगों ने धोनी को इसलिए याद किया कि एक बार इंडिया-साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेल रही थी। और उस मैच में विराट कोहली ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की थी। और भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीतने के लिए 7 गेंदों में 1 रनों की जरूरत थी। और महेंद्र सिंह धोनी स्ट्राइक पर थे जब गेंदबाज ने उनको गेंद फेंकी तो उन्होंने उस गेंदों को रोक लिया और कोई भी रन नहीं लिया। उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि विराट कोहली अपने बल्ले से इस मैच को खत्म कर सकें। और अगले ओवर में विराट कोहली ने स्ट्राइक पर आकर चौका मारकर यह मैच भारत को जीता दिया। और धोनी की यह हरकत लोगों को बहुत पसंद आई लेकिन कल जब हार्दिक पांड्या ने तिलक वर्मा के साथ ऐसी हरकत की सब लोगों ने धोनी को याद किया।