IND VS WI: भारत की वेस्टइंडीज से T20 सीरीज हार के बाद उठे हार्दिक की कप्तानी पर सवाल

Mahir SR
3 Min Read

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा खत्म हो चुका है। यह दौरा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बहुत ही लंबा दौर था। इस दौरे पर भारतीय टीम ने दो टेस्ट मैच तीन वनडे मैच और पांच T20 मैच खेले हैं। इस दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम की परफॉर्मेंस बहुत ही खराब रही है। भारत के बहुत सारे खिलाड़ियों ने इस दौरे पर निराश किया है। अब लोग उन खिलाड़ियों पर सवाल उठा रहे हैं कि जो बल्लेबाज वेस्टइंडीज जैसी टीम के खिलाफ रन नहीं बन सकता उसे टीम में नहीं होना चाहिए। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 की सीरीज हार गई है। और इसके बाद से लगातार हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं।

वेस्टइंडीज ने हराई भारत को T20 सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के इस दौरे पर 5 T20 मैच खेलने थे। और इस T20 सीरीज को खेलने के लिए भारतीय टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया था। और इस सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के लिए कप्तानी करी थी। लेकिन भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ t20i सीरीज हार चुकी है। इस पांच मैच की t20i सीरीज में पहले दो मैच वेस्टइंडीज ने जीते और बाद के दो मैच भारतीय टीम ने जीता। और जब फाइनल मुकाबले की बात आई तो जो भी इस मैच को जीता वह इस सीरीज को जीत जाता। भारतीय टीम ने इस मैच में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। और पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने मात्र 166 रनों का लक्ष्य रखा। इन रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने बेहद ही आसानी से मात्र 18 ओवर में कितने रन बना दिए। और भारतीय टीम को यह मैच 8 विकेट से हरा दिया। और साथ ही में यह T20 सीरीज भी जीत ली।

हार्दिक की कप्तानी पर उठे सवाल

भारतीय टीम की वेस्टइंडीज के खिलाफ t20i सीरीज में हार के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। हार्दिक पांड्या ने इस सीरीज में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। इस सीरीज में उनके बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले। और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से भी निराश किया। हार्दिक पांड्या इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे थे। और उन्हें t20i में भारतीय टीम का अगला कप्तान भी माना जा रहा है। लेकिन इस सीरीज में उन्होंने बहुत ही खराब कप्तानी की है। उन्होंने अपने गेंदबाजों का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जिसकी वजह से भारतीय टीम यह सीरीज हार गई। जिसके बाद से लगातार हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं।