IND VS NZ: क्या बारिश के चलते नही हो पाएगा इंडिया-न्यूजीलैंड का मैच, जानिए मौसम का हाल

Mahir SR
3 Min Read

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 शुरू हो चुका है। इस बार का क्रिकेट वर्ल्ड कप भारत में खेला जा रहा है। जिसकी वजह से सभी इस वर्ल्ड कप को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित है। इस वर्ल्ड कप में हर रोज हमको एक से बढ़कर एक मुकाबला देखने को मिल रहा है। भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप को जीतने की बड़ी दावेदार मानी जा रही है। भारतीय टीम ने अब तक इस वर्ल्ड कप में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। और भारतीय टीम को आज अपना पांचवा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।

भारत-न्यूजीलैंड मैच के बारे में

भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों ने इस वर्ल्ड कप में अब तक चार मैच खेले हैं और अपने इन चारों मैच को जीता है। ऐसे में आज भारत और न्यूजीलैंड धर्मशाला में मुकाबला खेलने वाले हैं। लेकिन इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर है। क्योंकि भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या यह मुकाबला नहीं खेलेंगे। इशान किशन को मधुमक्खी ने काट लिया है। सूर्यकुमार यादव को अभ्यास के दौरान कलाई में चोट लग गई है जिसकी वजह से उनके खेलने पर भी प्रश्न वाचक चिन्ह है।

पिछले मुकाबले में यहां पर हुई थी बारिश

धर्मशाला में पिछला मुकाबला साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच खेला गया था। बारिश की वजह से यह मुकाबला देरी से शुरू हुआ था। जिसकी वजह से इस मुकाबले को 50 ओवर की बजाय 43 ओवर का ही खेला गया था। इस मुकाबले में क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी अपसेट हुई थी। इस मुकाबले में नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया था।

आज कैसा रहेगा मौसम

भारतीय टीम को आज अपना वर्ल्ड कप का पांचवा मुकाबला धर्मशाला में खेलना है। धर्मशाला का मौसम हमेशा ठंडा ही रहता है। क्योंकि धर्मशाला में जहां पर यह स्टेडियम मौजूद है उसे जगह की ऊंचाई समुद्र तल से 1300 मीटर ऊपर है। यही वजह है कि इस मैदान पर हमेशा ठंडी हवाएं चलती रहती हैं। मौसम विभाग के अनुसार धर्मशाला में आज बारिश होने की संभावना नहीं है। इसका मतलब कि आज हमको भारत और न्यूजीलैंड के बीच पूरे 50 ओवर का मुकाबला देखने को मिलेगा।