No New Notifications For You, New Notifications Will Be appear Here.

IND VS IRE: रिंकू सिंह ने अपनी पहली इनिंग में मचाया धमाल, दूसरा T20 जीती टीम इंडिया

Mahir SR
3 Min Read

भारतीय क्रिकेट टीम अभी आयरलैंड के दौरे पर है। इस दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम को टीम T20 मैच खेलने हैं। ऐसे में श्रृंखला के पहले T20 मैच को भारत ने जीत लिया था। भारत के इस आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम ने युवा खिलाड़ियों की टीम भेजी है। इस टीम में ज्यादातर वही खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। जिन्होंने इस बार के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। और इस बार के आईपीएल के सुपरस्टार आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में रिंकू सिंह ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया। हालांकि पहले टी-20 मैच में रिंकू सिंह की पारी नहीं आई। लेकिन दूसरे T20 मैच में रिंकू सिंह की पारी आई और उन्होंने शानदार बैटिंग की।

रिंकू ने अपनी पहली इनिंग में मचाया धमाल

रिंकू सिंह ने अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय इनिंग में बहुत कमाल की बैटिंग की। रिंकू सिंह इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम में फिनिशर की भूमिका अदा कर रहे हैं। ऐसे में उनकी बैटिंग उसे वक्त आई जो अब भारतीय बल्लेबाजों को तेज बैटिंग करनी थी। जिस वक्त रिंकू सिंह बैटिंग करने आए थे। उस भारतीय टीम के 3 विकेट गिर चुके थे। लेकिन रिंकू सिंह ने पांचवें नंबर पर आते हुए बहुत ही शानदार बैटिंग की। और मात्र 21 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली। यह रिंकू सिंह की पहली अंतरराष्ट्रीय नीति। इस इनिंग में उन्होंने दो चौके और 3 छक्के लगाए।

दूसरा T20 मुक़ाबला जीती भारत

दूसरे T20 मैच में भारतीय टीम ने बहुत ही आसानी से आयरलैंड को हरा दिया है। आयरलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार बैटिंग की और आयरलैंड के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम पावर प्ले में कुछ खास नहीं कर पाई। और पावरप्ले के भीतर अपने 3 विकेट खो दिए। आयरलैंड अपने 20 ओवरों में मात्र 152 रन ही बना पाई। भारतीय टीम ने इस मैच को 33 रनों से जीत लिया। और इस मैच में मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी रिंकू सिंह को ही दिया गया।