IND VS IRE: बुमराह ने वापसी के बाद बरपाया कहर, देखिये कैसे लिए 2 विकेट

Mahir SR
3 Min Read

जसप्रीत बुमराह भारत के बहुत ही शानदार फास्ट बॉलर है। इन्होंने अपनी गेंदबाजी से भारतीय टीम को बहुत सारे मैच जीत आए हैं। लेकिन पिछले काफी लंबे समय से जसप्रीत बुमराह चोट के चलते क्रिकेट से दूर रहें। इस बीच उन्हें बहुत सारी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा। लेकिन अब जसप्रीत बुमराह ने क्रिकेट में वापसी कर ली है। जसप्रीत बुमराह भारत के आयरलैंड दौरे पर कप्तान है। भारतीय टीम को आयरलैंड के इस दौरे पर तीन T20 मैच खेलने हैं। आयरलैंड के खिलाफ इस सीरीज में भारतीय टीम की तरफ से ज्यादातर नए खिलाड़ी देखने को मिल रहे हैं।

बुमराह ने की शानदार वापसी

भारतीय टीम ने 18 अगस्त को आयरलैंड के खिलाफ इस श्रृंखला का अपना पहला t20 मैच खेला। भारतीय टीम में समय बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने पहला ओवर डाला। इस पहले ओवर की पहली ही गेंद पर आयरलैंड के बल्लेबाज ने उन्हें चौका लगा दिया। उसके बाद बुमराह ने बहुत ही शानदार वापसी की और दूसरी ही गेंद पर उसे बल्लेबाज को बोल्ड कर दिया। इसके बाद बैटिंग करने आए आयरलैंड के नए बल्लेबाज भी बुमराह की गेंदों का सामना नहीं कर पाए और दो गेंद खेलने के बाद वह बल्लेबाज भी आउट हो गया। बुमराह ने अपने पहले ओवर में मात्र चार रन दिए और दो विकेट चटकाय। बुमराह ने इस मैच में चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट चटकाए। और इस मैच में बुमराह मैन ऑफ द मैच भी रहे।

भारत ने जीता पहला T20

पहले बल्लेबाजी कर रही आयरलैंड की टीम ने भारतीय टीम के सामने 140 रनों का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार बैटिंग की। और पावर प्ले में बिना किसी विकेट के नुकसान पर 45 रन बना दिए। लेकिन पावर प्ले के अगले ही ओवर में भारतीय टीम के 2 गेंदों पर 2 विकेट गिर गए। और भारतीय टीम 47 रनों पर दो विकेट खो दिए। और उसी दौरान तेज बारिश होने लगी। जिसकी वजह से दोबारा में शुरू नहीं हो सका। और डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ पहले T20 मैच को 2 रनों से जीत लिया।