No New Notifications For You, New Notifications Will Be appear Here.

IND VS AUS: भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, जानिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

Mahir SR
3 Min Read

इस वक्त भारत में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप चल रहा है। दुनिया भर की सभी बड़ी टीम इस वक्त भारत में वर्ल्ड कप खेल रहे हैं। वर्ल्ड कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज खेली गई थी। भारतीय टीम ने इस सीरीज को दो एक से जीत लिया था। ऑस्ट्रेलिया टीम भारत में बहुत लंबे समय से है। वर्ल्ड कप के बाद भी ऑस्ट्रेलिया टीम भारत में T20 श्रृंखला खेलने के लिए कुछ समय के लिए और रुकेगी।

भारत ऑस्टलिया T20 सिरीज

वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की T20 सीरीज खेली जाएगी। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के बाद 2024 में अब T20 का वर्ल्ड कप होने वाला है। यही वजह है कि अब सभी टीम में T20 सीरीज ज्यादा खेलेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सीरीज की शुरुआत 23 नवंबर से होगी। ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत के खिलाफ T20 सीरीज के लिए अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम

भारत के खिलाफ पांच T20 मैच की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की यह टीम है-मैथ्यू वेट (कप्तान) जेसन बैरेन्दोफ, सीन एबाट टीम डेविड, नेथन एलि,स ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिश, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्क्स स्टोइनिस, डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 5 मैच की T20 श्रृंखला के लिए अपने इन 15 खिलाड़ियों का ऐलान किया है। ऑस्ट्रेलिया ने इस बार ज्यादातर युवाओं को मौका दिया है।

भारत की टीम

ऑस्ट्रेलिया टीम ने तो अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। लेकिन भारतीय टीम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए अभी खिलाड़ियों की घोषणा नहीं की है। लेकिन उम्मीद या जताई जा रही है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। टीम के सीनियर खिलाड़ी वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद कुछ समय के लिए आराम करेंगे। ऑस्ट्रेलिया टीम ने भी अपने मुख्य के खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ T20 सीरीज में नहीं खिलाया है।