No New Notifications For You, New Notifications Will Be appear Here.

होंडा की नई फोल्डेबल E-scooter जिसे आप कार की डिग्गी में भी रख सकते हैं

Sameer SR
2 Min Read

होंडा ने एक नई इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को लांच किया है और इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की बहुत सारी खास बातें हैं। होंडा की यह नई इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर वजन में मात्र 20 किलो है। इसका साइज इतना छोटा है कि यह फोल्ड करने के बाद एक सूटकेस की तरह दिखाई देता है।

Honda Foldable E- Scooter

होंडा के द्वारा रिलीज की गई इस नई स्कूटर का नाम Moto Compacto है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इतनी छोटी होगी कि आप इसे अपनी कार के डिग्गी में भी रख सकते हैं। इस स्कूटर को फोल्ड करके एक जगह से दूसरे जगह पर लेकर जाया जा सकता है।

एक बार में चलेगा 19 किलोमीटर

होंडा की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने में 4 से 5 घंटे लगेंगे। एक बार स्कूटर फुल चार्ज होने के बाद यह लगभग 19 से 20 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगा। इस स्कूटर में 490 वाट की बैटरी लगी है जो 490nM का टॉर्क बनाता है। यह स्कूटर 24 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और स्कूटर के लिए किसी भी लाइसेंस की जरूरत नहीं है।

पहले भी लॉन्च हो चुकी है ऐसी स्कूटर

1981 में होंडा ने एक ऐसी ही स्कूटर को लांच किया था जिसे होंडा सिटी की डिग्गी में आसानी से रखा जा सकता। लेकिन कुछ समय के बाद ही होंडा ने इस स्कूटर को बनाना बंद कर दिया। होंडा की स्कूटर का नाम मोटो कॉम्पो रखा गया था। अब होंडा ने इस स्कूटर के इलेक्ट्रिक वजन को रिलीज किया है।