Girls Hair Care: लड़कियों ऐसा हेयर स्टाइल रखोगी तो सब आँख फाड़ के देखते रह जाएंगे

Mahir SR
4 Min Read

लड़कियों की खूबसूरती का सबसे बड़ा राज उनके बाल होते हैं। लड़कियां जितना अपने बालों की देखभाल करती है उतना कोई अन्य व्यक्ति नहीं करता होगा। क्योंकि लड़कियों के बाल आदमियों के मुकाबले काफी लंबे होते हैं और ऐसे में अगर लड़कियां अपने बालों का सही तरीके से ख्याल नहीं रखेंगे तो उनके बाल खराब हो सकते हैं। कुछ लड़कियों के बाल अच्छे तो होते हैं लेकिन उन्हें अच्छे हेयर स्टाइल का पता नहीं होता है। जिसकी वजह से लड़कियों को अच्छा लुक नहीं मिल पाता है। इसीलिए मैं लड़कियों के तीन ऐसे हेयर स्टाइल बताने वाला हूं जोकि लड़कियों के लुक को पूरी तरीके से बदल देंगे।

3. शार्ट हेयर स्टाइल

हमारी हेयर स्टाइल की लिस्ट में नंबर 3 के पायदान पर जो हेयर स्टाइल आता है। वह है शॉर्ट हेयर स्टाइल जीन लड़कियों की लंबाई थोड़ी कब होती है और उनका शरीर थोड़ा मोटा होता है। उनके शरीर पर शॉर्ट हेयर स्टाइल बहुत ही जबरदस्त लगता है। शॉर्ट हेयर स्टाइल रखने की कई सारे फायदे भी हैं। जो भी लड़कियां शार्ट हेयर स्टाइल रखती है उन्हें अपने बालों की कम देखभाल करनी पड़ती है। और उनके बाल छोटे होने की वजह से आपस में उलझते भी नहीं है। ऐसे में अगर किसी लड़की की लंबाई थोड़ी कम है तब वह शॉर्ट हेयर स्टाइल रख सकती है।

2. लांग हेयर स्टाइल

हमारी इस लिस्ट में नंबर दो के पायदान पर जो हेयर स्टाइल आता है। वह है लॉन्ग हेयर स्टाइल आज के समय में ज्यादातर लड़कियां लॉन्ग हेयर स्टाइल रखना पसंद करती हैं। लड़कियां अपने बालों को लंबा करने के लिए काफी सारे केमिकल युक्त प्रोडक्ट इस्तेमाल करती है। जिससे कि कई बार उनके बाल झड़ने लगते हैं। ऐसे में मैं जो लॉन्ग हेयर स्टाइल आपको बता रहा हूं वह पूरी तरीके से लॉन्ग नहीं होने वाला है। अगर लड़कियां अपने बाल की लंबाई को अपनी छाती तक रखें तब भी उनके बाल देखने में बहुत सुंदर लगेंगे और अपने बाल को कम लंबा रखने का यह फायदा भी है कि आपके बाल जल्दी खराब नहीं होंगे और उलझन गे नहीं ऐसे में अगर आप लॉन्ग हेयर स्टाइल रखना चाहते हैं तो अपने बालों को ज्यादा लॉन्ग मत रखें।

1. कर्ली हेयर स्टाइल

हमारी इस लिस्ट में नंबर वन के पायदान पर जो हेयर स्टाइल आता है। वह करली हेयर स्टाइल हेयर स्टाइल में आपके पास लंबे होंगे तथा गोल गोल बूढ़े होंगे जो कि देखने में बहुत ही सुंदर लगते हैं। जिन लड़कियों का रंग साफ होता है और उनकी हाइट थोड़ी ऊंची होती है। उनके ऊपर करली हेयर स्टाइल बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है। अगर आप चाहे तो अपने करली हेयर स्टाइल को कलर भी करवा सकते हैं जिससे कि यह देखने में और ज्यादा अच्छा लगने लगेगा। लेकिन अगर आप इसे कलर भी नहीं करवाएंगे फिर भी यह काफी अच्छा लगेगा हेयर स्टाइल को कराने के लिए आपको पैसों की जरूरत पड़ सकती है। क्योंकि हेयर को करली कराने में बहुत टाइम लगता है और पैसा भी लगता है।