Emerging Asia Cup: जानिए कौन है पाकिस्तान के तय्यब ताहिर जिसने इंडिया के खिलाफ शतक बना दिया

Mahir SR
3 Min Read

भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम के दोनों ओपनर ने बेहद शानदार बैटिंग की और पहले विकेट के लिए 100 रनों से ऊपर की साझेदारी की बल्लेबाजी करने उतरे दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन इन सब के बीच पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने एक ऐसी पारी खेल दी जिसकी वजह से उसकी बहुत तारीफ हो रही है। पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज तैयब ताहिर ने भारत के खिलाफ इस फाइनल मुकाबले में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 71 गेंदों पर 108 रनों की पारी खेली इस पारी के दौरान उन्होंने खूब सारे चौके और छक्के भी लगाए जिसकी बदौलत पाकिस्तान टीम भारत के सामने 352 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब हो सकी।

तय्यब ताहिर के बारे में

तैयब ताहिर पाकिस्तान के 29 वर्षीय एक बैट्समैन है। वह पाकिस्तान के लिए घरेलू क्रिकेट में सेंट्रल पंजाब के लिए खेलते हैं। और उन्होंने पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। तैयब ताहिर पाकिस्तान की क्रिकेट लीग पीएसएल में कराची किंग्स के लिए खेलते हैं। और इन्होंने पीएसएल के 2023 के सीजन में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके कारण इन्हें इसी साल अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने का मौका मिला। इस खिलाड़ी की खास बात यह है कि यह स्पिन गेंदबाजी को बहुत अच्छी तरीके से खेलता है यही वजह है कि इस खिलाड़ी ने इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में भारतीय स्पिनरों के खिलाफ ढेर सारे रन बटोरे है।

कौन जीतेगा यह मुकाबला?

इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। जिसकी बदौलत पाकिस्तान टीम ने भारत के सामने 352 रनों का एक पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा कर दिया है। ऐसे में अगर भारत को इस फाइनल को जीतना है तो उसे इस लक्ष्य को पार करना होगा वैसे तो यह एक बहुत बड़ा लक्ष्य लेकिन भारतीय टीम की बल्लेबाजी की गहराई को देखते हुए हमको यह उम्मीद है कि भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तान द्वारा बनाए गए 352 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। क्योंकि भारतीय टीम में जितने भी बल्लेबाज खेल रहे हैं इनमें से ज्यादातर बल्लेबाज दुनिया की सबसे कठिन क्रिकेट लीग आईपीएल में खेलते हैं। जहां पर उन्होंने अपनी टीम को जिताने के लिए काफी सारी पारियां खेली हैं। जिससे उनको यह अंदाजा है कि इस प्रकार के बड़े लक्ष्य को कैसे हासिल किया जाता है।