Emerging Asia Cup: बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया पहुची फाइनल में, अब होगा भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल

Mahir SR
3 Min Read

श्रीलंका में चल रहे 2023 इमर्जिंग एशिया कप में भारत ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हराकर इस टूर्नामेंट की फाइनल में अपनी जगह बना ली है। और भारत फाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होने वाला है। क्योंकि आज पाकिस्तान ने भी सेमीफाइनल में श्रीलंका को हराया है जिसकी वजह से पाकिस्तान ने भी फाइनल में जगह बना ली है। इस टूर्नामेंट में भारत एक ऐसी टीम रही है जिसने अभी तक कोई भी मैच नहीं आ रहा है बाकी की सभी टीमें एक न एक मैच जरूर हार चुकी है। भारत इस टूर्नामेंट को जीतने का बड़ा दावेदार लग रहा है क्योंकि अभी उसने लीग स्टेज में पाकिस्तान को बहुत बुरी तरीके से हराया था।

भारत बनाम बांग्लादेश मैच के बारे में

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए इमर्जिंग एशिया कप के सेमीफाइनल में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया जिसके परिणाम में भारत के बल्लेबाजों ने बहुत खराब प्रदर्शन किया और केवल भारतीय टीम के कप्तान यश धूल को छोड़कर किसी ने भी रन नहीं बनाए यश धूल ने 85 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत भारत 211 रन बना पाई और इसी रन में भारत की पूरी टीम ऑल आउट हो गई। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने बेहद ही शानदार शुरुआत की और उनके ओपनर ने पहले विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी लगा दी जिसे ऐसा लग रहा था बांग्लादेश इस मैच को आसानी से जीत जाएगा। लेकिन जैसे ही बांग्लादेश का पहला विकेट गिरा उसके बाद तो विकेटों की झड़ी लग गई और मात्र 160 रनों पर बांग्लादेश की पूरी टीम ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से निशांत सिंधु ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की उन्होंने मात्र 20 रन देकर 5 विकेट चटकाए जिसकी बदौलत भारत इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच सका।

भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल के बारे में

भारत ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। और पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर इस टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बनाई है। ऐसे में इस टूर्नामेंट का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा और आप सभी को पता है जब भी भारत-पाकिस्तान आपस में लड़ते हैं तब कितने टक्कर का मुकाबला होता है। लेकिन पिछली बार जब इन दोनों टीमों ने आपस में मुकाबला खेला था तब भारत ने बेहद ही आसानी से पाकिस्तान को हरा दिया था। अब ऐसे में भारत के लोगों को यही उम्मीद होगी कि वह फाइनल में भी पाकिस्तान को हरा देंगे और भारत को इमर्जिंग एशिया कप का विजेता बनाएंगे।