दूरदर्शन लॉन्च करेगा डीडी स्पोर्ट्स HD, अब एशिया कप देख पाएंगे हाई क्वॉलिटी में

Aman SR
2 Min Read

दूरदर्शन भारत सरकार का एक दूरदर्शन प्रणाली नेटवर्क है। यह भारत का सबसे पुराना नेटवर्क है। लोगों की इससे गहरी यादें जुड़ी हुई है। लोग पहले दूरदर्शन पर क्रिकेट मैच को बहुत ही चाव से देखते थे। लेकिन बदलते समय से लोग क्रिकेट मैच को देखते तो हैं लेकिन अब वह दूरदर्शन पर मैच देखना पसंद नहीं करते। अब वह किसी प्राइवेट चैनल स्टार स्पोर्ट्स या तो सोनी स्पोर्ट्स पर मैच का आनंद लेते हैं। क्योंकि दूरदर्शन पर हाई क्वालिटी में प्रसारण नहीं किया जाता। इसीलिए क्रिकेट देखने का मजा किरकिरा हो जाता है।

लॉन्च होगा DD Sports HD

हाल ही में डीडी स्पोर्ट्स ने ऐलान किया है कि वह अपना डीडी स्पोर्ट्स एचडी चैनल को बहुत ही जल्दी लॉन्च करेगा। यह डीडी स्पोर्ट्स फ्री डिश पर दिखाया जाएगा। लेकिन इसके लिए आपका Dish MPEG4 HD Set Top Box होना चाहिए। तब आप एचडी क्वालिटी में डीडी स्पोर्ट्स का आनंद उठा पाएंगे। यह समाचार सुनकर डीडी स्पोर्ट्स के दशकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। क्योंकि अब तक वह लो क्वालिटी में स्पोर्ट्स का आनंद ले रहे थे। लेकिन अब उन्हें हाई क्वालिटी में क्रिकेट मैच और बाकी स्पोर्ट्स देखने को मिलेंगे।

एशिया कप तक लॉन्च हो सकता है

डीडी स्पोर्ट्स एचडी के लॉन्च की बात करें। तो उम्मीद यह जताई जा रही है कि डीडी स्पोर्ट्स एचडी एशिया कप से पहले लांच किया जा सकता है। एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से निर्धारित की गई है। दूरदर्शन ने अपने डीडी स्पोर्ट्स एचडी का ऐलान तो किया है लेकिन इसकी डेट अभी नहीं बताई है कि यह कब तक लांच होगा। अब देखते हैं कि दूरदर्शन इसे कब तक लांच करता है।