Cricket: इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जीताने वाले आल-राउंडर ने की टीम में वापसी, भारतीय क्रिकेट में हड़कंप

Mahir SR
3 Min Read

इंग्लैंड टीम अपने क्रिकेट के इतिहास में केवल एक बार वर्ल्ड कप जीती है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप कब जीता था। यह वर्ल्ड कप इंग्लैंड में ही हुआ था। वर्ल्ड कप की इस जीत ने इंग्लैंड क्रिकेट को बदल कर रख दिया। इसके बाद से इंग्लैंड लगातार वर्ल्ड क्रिकेट में टॉप पर बना हुआ है। 2022 में हुए T20 वर्ल्ड कप को भी इंग्लैंड ने ही जीता था। और इंग्लैंड को इन दोनों वर्ल्ड कप को जिताने में जिस खिलाड़ी का सबसे बड़ा हाथ था। उसने कुछ समय पहले ओडीआई क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हम बात कर रहे हैं बेन स्टोक्स के बारे में जिन्होंने इंग्लैंड को इन दोनों वर्ल्ड कप जीतने में बहुत अहम भूमिका निभाई।

बेन स्टोक्स ने सन्यास वापिस लिया

बेन स्टोक्स ने 2022 में वनडे क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। उनके इस फैसले से पूरा क्रिकेट जगत हक्का-बक्का रह गया था। लोगों का कहना था कि 2023 में फिर से वनडे वर्ल्ड कप होना है। और ऐसे में मात्र 1 साल पहले ही उसे खिलाड़ी का वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेना जिसने 2019 में इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताया था। लेकिन अब 2023 वर्ल्ड कप से पहले बेन स्टोक्स ने अपनी रिटायरमेंट वापस ले ली है। और बेन स्टोक्स में या फैसला किया है कि अब वह इंग्लैंड के लिए फिर से वनडे क्रिकेट खेलेंगे। और यह इंग्लैंड क्रिकेट के लिए बहुत खुशी की खबर है। क्योंकि बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को दो वर्ल्ड कप जीताये हैं।

बेन स्टोक्स ने ऐसा क्यो किया

बेन स्टोक्स के इस फैसले से बहुत सारे लोग हैरान भी हैं। लेकिन बेन स्टोक्स ने अपनी रिटायरमेंट वापस लेने का फैसला इसलिए किया है। क्योंकि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को उनकी जरूरत थी। बेन स्टोक्स एक बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं। और आज के समय में वह टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की कप्तानी करते हैं। और उनकी कप्तानी में इंग्लैंड बहुत ही शानदार टेस्ट क्रिकेट में कर रहा है। और इसी वजह से बेन स्टोक्स ने यह फैसला किया है कि वह वनडे क्रिकेट में वापसी करेंगे। और 2023 में हो रहे भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप को इंग्लैंड को जिताने का प्रयास करेंगे।