Cooling Gel Matress: AC कूलर को छुट्टी करने आ गई ये नई टेक्नोलॉजी । गर्मी में शिमला के मजे देगी ये चादर

Sameer SR
2 Min Read

मानसून बस आने ही वाला है लेकिन इसका मतलब ये नही है कि अब गर्मी भी खतम हो जाएगी। अभी गर्मी का कहर काफी दिनो तक रहेगा। ऐसे में इंसानी का सहारा एसी और कूलर ही रह गए हैं। छत से तो पंखों की हवा ऐसी निकलती है जैसे लू निकल रही हो। ऐसे में आपकी जिंदगी में राहत दिलाने के लिए मार्केट में आ गई है नई चादर। इस चादर को बिछाते ही यह ठंडक देना शुरू कर देगी।

क्या है कूलिंग जेल मैट्रेस

यह एक ऐसी चादर है जिसे बिछाते ही आपको ठंड का एहसास होना शुरू हो जाएगा। इसमें कूलिंग जेल भरे होते हैं और सॉकेट में कनेक्ट करते ही ये ठंडक देना शुरू कर देते हैं। अब आपको इस गर्मी में एसी या कूलर की जरूरत काम होने वाली है। आप इन्हे ऑफलाइन किसी स्टोर पर या amazon और फ्लिपकार्ट पर आसानी से पा सकते हैं। आपको वहां पर बस cooling Gel matress टाइप कर के सर्च करना होगा। इसके बाद आप अपनी पसंद से वो चादर ले सकते हैं। लेकिन इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान भी देना होगा।

किन बातों का रखें ध्यान

इस चादर का इस्तेमाल करते समय आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा। गंदी होने पर आप इसे गीले कपड़े से बिलकुल न धुले। बल्कि आओ इसे किसी सूखे कपड़े से ध्यान से पोंछ दें। सावधानी के लिए इस पर खाना पानी या चाय पीने से बचें। इसके अलावा सर्दियों में इनका इस्तेमाल कतई न करें।