Business Idea: सुबह 2 घंटे यह बिजनेस कर लो महीने के लाखों आसानी से बनाओगे

Mahir SR
3 Min Read

Business Idea: आज के समय में कोई भी व्यक्ति नौकरी नहीं करना चाहता है। ज्यादातर लोग यही चाहते हैं कि वह कोई ऐसा बिजनेस करें जिससे उनको बहुत अधिक फायदा हो। लोग अब नौकरी को छोड़कर बिजनेस की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं। इसके पीछे की वजह यह है कि नौकरी से ज्यादा बिजनेस फायदेमंद होता है। ऐसे में मैं आज आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाला हूं जिसमें आप बहुत कम मेहनत करके महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं। इस बिजनेस से संबंधित सभी जानकारी नीचे दी गई है।

निंबु-मिर्ची के बिजनेस के बारे में

भारत के लोग बहुत श्रद्धालु होते हैं। लोग बुरी नजर से बचने के लिए अपने घरों तथा दुकान के बाहर नींबू मिर्ची की माला लगते हैं। यदि आप बुरी नजर से बचाने वाले नींबू मिर्ची की माला का बिजनेस करते हैं तो इससे आपको बहुत अधिक फायदा होने वाला है। हर दुकानदार रोज अपनी दुकान के बाहर नींबू मिर्ची की माला लगता है। भारत में लाखों करोड़ों दुकानदार हैं जो ऐसा करते हैं। उन दुकान पर रोज एक व्यक्ति आता है उन्हें नींबू मिर्ची की माला देता है और वह अपनी दुकान पर लगाते हैं। यदि आप यह बिजनेस करें तो इस बिजनेस से बहुत अधिक फायदा होगा।

कैसे करें यह बिजनेस

इस बिजनेस को करने के लिए सबसे पहले आप 4 से 5 किलो नींबू खरीदीये साथ ही में आप 2 से 3 किलो हरी मिर्च खरीदिए। हरी मिर्च और नींबू को धागे की सहायता से आपस में जोड़कर उससे नींबू मिर्ची की माला बनाइए। हर रोज आप 150 से 200 नींबू मिर्च की माला बनाइए। और इसे बाजार में ले जाकर दुकानदारों को बेचिए। दुकानदार नींबू मिर्ची की माला हर रोज खरीदते हैं। इस प्रकार इस बिजनेस में आपको बहुत अधिक फायदा होगा।

कितना फायदा होगा

नींबू मिर्च की माला बनाकर बेचने वाला व्यक्ति नींबू मिर्च की एक माला ₹10 की बेचता है। यदि आप हर रोज 300 से 350 दुकानदारों को नींबू मिर्च की माल बेचते हैं तो आप दिन में₹3000 से ज्यादा का बिजनेस करेंगे। जो भी आपसे नींबू मिर्च की माल खरीदेगा वह आपका रोज का ग्राहक बन जाएगा। इस प्रकार आप उसे महीने के हर दिन नींबू मिर्च की माला बेचकर आसानी से एक महीने में लख रुपए से ज्यादा कमा सकते हैं।