No New Notifications For You, New Notifications Will Be appear Here.

Business Idea: दिवाली में यह बिजनेस बनाएगा आपको मालामाल, जानिए पूरी जानकारी

Mahir SR
3 Min Read

Business Idea For Diwali: भारत में इस वक्त त्योहारों का सीजन चल रहा है। ऐसे में सभी लोग त्योहारों को धूमधाम से मनाने में व्यस्त है। इसी वजह से भारत के अंदर त्योहारों के सीजन में बहुत सारे ऐसे अवसर बन जाते हैं जिसमें आप छोटा बिजनेस करके लाखों रुपए कमा सकते हैं। आज मैं आपको दिवाली के लिए एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाला हूं जिससे आप आसानी से बहुत पैसा कमा सकते हैं। इस बिजनेस से जुड़ी अहम जानकारी नीचे दी हुई है।

दिवाली के लिए बिजनेस

दिवाली एक ऐसा त्यौहार है जिसमें सभी लोग अपने घरों को बहुत ही ज्यादा सजाते हैं। लोग अपने घरों को सजाने के लिए रंग-बिरंगी लाइट, झालर, दिया और आज के समय में तो इलेक्ट्रिक दिया का भी इस्तेमाल करते हैं। भारत में इस सीजन में इन सभी वस्तुओं की बहुत ज्यादा बिक्री होती है। ऐसे में आप अगर ऐसी वस्तुओं को लोगों को बेचेंगे तो इससे आपको बहुत लाभ होगा। आप एक छोटी सी दुकान खोलकर दिवाली में लगने वाली सभी प्रकार की वस्तुओं को बेच सकते हैं। और इससे बहुत अधिक मुनाफा कमा सकते हैं।

कहा से लिए सभी समान

यदि आप दिवाली में सजाने वाली वस्तुओं को थोक के भाव में खरीदेंगे तो यह आपको बहुत सस्ते दामों में मिल जाएगी। आज के समय में दिवाली में सजाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स बहुत सस्ते दामों पर उपलब्ध है। आप दुकानों से थोक के दाम में सभी इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स को खरीदिए। इससे आपको इलेक्ट्रिक मोमबत्ती, इलेक्ट्रिक दिया इत्यादि वस्तुएं बहुत सस्ते दाम में मिलेंगे। इस प्रकार आप इन सभी वस्तुओं को खरीद कर अपनी दुकान खोलकर उन्हें बेच सकते हैं।

कितना मुनाफा होगा

दिवाली के सीजन में आप इस प्रकार का बिजनेस करके बहुत अधिक मुनाफा कमा सकते हैं। गांव के बाजार में मिट्टी का दिया ₹20 का 10 पीस मिलता है। गांव से आप मिट्टी के दिए खरीद कर उन्हें शहर में एक दिया ₹5 का बेच सकते हैं। एक व्यक्ति दिवाली में कम से कम 50 दिया खरीदता है। ऐसे में आपको दिया बेचकर बहुत फायदा होगा। साथ ही में आप अपनी दुकान पर दिवाली के लिए अन्य इलेक्ट्रॉनिक आइटम बेचकर भी महीने के लाख रुपए कमा सकते हैं।