Best Webseries: अगर स्टूडेंट हो तो यह 3 वेब सीरीज देख लो जिंदगी बदल जाएगी

Mahir SR
3 Min Read

आज के समय में सभी अपने जीवन को सफल बनाने के प्रयास में लगे हुए हैं। हमें बचपन से यही सिखाया जाता है कि पढ़ लिखकर ही एक सफल व्यक्ति बन जा सकता है। और सफल बनने के लिए बहुत सारे विद्यार्थी दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं। ऐसे में आज में विद्यार्थियों को कुछ ऐसी वेब सीरीज के बारे में बताने वाला हूं जो की स्टूडेंट के जीवन पर बनाई गई है। यदि आप इन तीन वेब सीरीज को देख लेते हैं तो इससे आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। इन सभी वेब सीरीज के बारे में नीचे दिया गया है।

3.हॉस्टल डेज वेब सीरीज

हॉस्टल डेज वेब सीरीज इंजीनियरिंग कर रहे स्टूडेंट्स के बारे में है। स्टूडेंट जो की इंजीनियरिंग करने के लिए हॉस्टल में रह रहे हैं। इस वेब सीरीज में हमें यह देखने को मिलता है कि हॉस्टल में किस-किस तरह के बच्चे रहते हैं। कुछ बच्चे बहुत ज्यादा पढ़ने वाले होते हैं वहीं कुछ बच्चे पढ़ाई ही नहीं करते हैं। इस वेब सीरीज को टीवीएफ ने बनाया है। अब तक इस वेब सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं। हॉस्टल डेज वेब सीरीज के दोनों सीजन को आप अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

2. कोटा फैक्ट्री वेब सीरीज

कोटा फैक्ट्री वेब सीरीज की कहानी कोटा में रह रहे कुछ विद्यार्थियों की है। जिसमें से कुछ इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे हैं तो कुछ डॉक्टर बनने की। कोटा भारत का एक ऐसा शहर है जहां पर इंजीनियरिंग तथा डॉक्टर की पढ़ाई के लिए बहुत सारी कोचिंग है। कोटा फैक्ट्री वेब सीरीज को कोटा में रह रहे बच्चों की जीवनचार्य तथा उनकी तकलीफों को दिखाया गया है। इस वेब सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं। इस वेब सीरीज को भी टीवीएफ ने बनाया है। इस वेब सीरीज का पहला सीजन यूट्यूब पर फ्री में अवेलेबल है। वही इस वेब सीरीज का दूसरा सीजन आपको नेटफ्लिक्स पर देखने को मिलेगा।

1.एस्पिरेंटस वेब सरीज

एस्पायरेंट वेब सीरीज को भी टीवीएफ ने बनाया है। इस वेब सीरीज में यूपीएससी की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों की कहानी दिखाई गई है। इस वेब सीरीज में आपको यह देखने को मिलेगा की कैसे तीन दोस्त जो एक साथ आईएएस बनने की तैयारी करते हैं लेकिन आगे चलकर वह तीनों अलग-अलग काम करने लगते हैं। इस वेब सीरीज के अब तक दो सीजन आए हैं। इसका पहला सीजन आपको यूट्यूब पर फ्री में देखने को मिल जाएगा। एस्पिरेंट वेब सीरीज का दूसरा सीजन आपको अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देखने को मिलेगा।