बाप की गाली सुनने से अच्छा ये बिजनेस कर डाल भाई, गांव के लोगों के लिए परफेक्ट – Business Idea

Sameer SR
2 Min Read

क्या आप भी 9 से 5 की नौकरी को लेकर परेशान हो चुके हैं। या फिर आप बेरोजगार हैं लेकिन आपने 9 से 5 की नौकरी नहीं करना चाहते हैं। तो हम आपके लिए एक बहुत ही बेहतरीन बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। वैसे तो यह बिजनेस आइडिया गांव जैसे इलाकों के लिए बेहतरीन है। अगर आप गांव में रहने वाले हैं और कोई बिजनेस करने का सोच रहे हैं तो हमारे द्वारा सुझाव दिए गए बिजनेस के बारे में जरूर सोचें।

आटा चक्की का बिजनेस

अभी भी गांव में लोग अपना आटा पिसवाने के लिए आटा चक्की की दुकानों पर जाते हैं। यदि आपका घर ऐसी जगह पर है जहां पर गेहूं की खेती बहुत ज्यादा होती है और लोग आता खरीदने नहीं बल्कि पिसवाते हैं तो आपके लिए यह बिजनेस आइडिया बहुत ही बेहतरीन है। आपको बस कहीं एक छोटा सा कैमरा चाहिए जिसमें आप आटा चक्की की मशीन लगा सकें।

ये बातें ध्यान रखें

वैसे तो आटा चक्की की मशीन लेना आपके लिए थोड़ा कठिन साबित हो सकता है। क्योंकि आटा चक्की का दाम अधिक होता है। लेकिन एक बार अगर आपने आटा चक्की की मशीन को ले लिया फिर उसके बाद आपका काम आसान हो जाएगा। इसके बाद अगर आपके गांव में बिजली की समस्या रहती है तो आपके साथ में एक जनरेटर की भी आवश्यकता पड़ सकती है। कुल मिलाकर बात यह है कि आटा चक्की का बिजनेस आइडिया फायदेमंद तो है लेकिन उसके लिए आपको पहले कुछ पैसे लगाने की जरूरत पड़ेगी।

बिजनेस शुरू करने से पहले आप अपने आसपास के लोगों से जानकारी ले लें। कहीं ऐसा तो नहीं है कि आपके गांव के अधिकतर लोग आटे को दुकान से खरीद कर लाते हैं। क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो आपकी दुकान पर ग्राहकों की संख्या काफी कम रहेगी और आपके बिजनेस में नुकसान हो सकता है। और यदि आपके गांव में गेहूं पिसवाने वालों की संख्या अधिक हो तो यह बिजनेस आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा।