No New Notifications For You, New Notifications Will Be appear Here.

Asia Cup: एशिया कप के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, चहल हुए टीम से बाहर

Mahir SR
3 Min Read

30 अगस्त से एशिया कप खेला जाना है। ऐसे में सभी टीमों ने एशिया कप के लिए अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया था। लेकिन भारतीय टीम ने अभी तक एशिया कप के लिए खिलाड़ियों का ऐलान नहीं किया था। क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ियों पर प्रश्नवाचक चिन्ह थे कि क्या वह पूरी तरीके से फिट है या फिर नहीं। लेकिन आज भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को टीम में वापस लाया गया है। वहीं कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर भी किया गया है।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप के लिए 17 खिलाड़ियों के स्क्वाड की घोषणा की है। उन खिलाड़ियों के नाम यह है रोहित शर्मा जो कि इस टीम के कप्तान होने वाले हैं। शुभ्मन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेलज़ कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और साथ में ही संजू सैमसंग को स्टैंड बाय विकेटकीपर के रूप में चुना गया है।

चहल हुए टीम से बाहर

एशिया कप की इस टीम में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने चोट के बाद टीम में वापस जगह बनाई है। वहीं दूसरी ओर लोग एशिया कप किस टीम में एक नाम को ना देख कर बहुत ज्यादा सवाल खड़े कर रहे हैं। युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। ऐसे में जब भारतीय टीम के सिलेक्टर से इस बात पर प्रश्न किया गया कि युजवेंद्र चहल को टीम में क्यों नहीं जगह मिली? इस बात का उन्होंने उत्तर दिया कि टीम में पहले से ही तीन स्पिनर थे। और ऐसे में टीम के अंदर एक और स्पिनर रखना सही नहीं होता। ऐसा करने से सिर्फ टीम का बैलेंस ही खराब होता। इस टीम के अंदर लोग तिलक वर्मा का नाम भी देखकर हैरान है। क्योंकि तिलक वर्मा ने अभी तक एक भी इंटरनेशनल ओडीआई का मैच नहीं खेला है। उन्हें टीम में इसलिए जगह मिली है क्योंकि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था।