Apple Vision Pro : भविष्य की तरफ एक और कदम । लेकिन दाम जानकर टेंशन में आ जाओगे

Sameer SR
4 Min Read

Apple Vision Pro : भविष्य की तरफ एक और कदम । लेकिन दाम जानकर टेंशन में आ जाओगे।दोस्तों, एप्पल ने हाल ही में अपने एक नए प्रॉडक्ट को लॉन्च किया है। उस प्रोडक्ट का नाम है Apple Vision Pro. ये एक बहुत ही एडवांस VR हेडसेट है जिसमे बहुत सारी सुविधाएं दी हुई हैं। ये बहुत ही एडवांस टेक्नोलॉजी पे काम करता है और ये भविष्य की तरफ एक बड़ा कदम है। हालांकि इसका दाम काफी अधिक है लेकिन शायद आगे चलकर इसका दाम कम हो जाए।

Apple Vision Pro का दाम क्या है

दोस्तों, दाम की बात करें तो ये काफी महंगा पड़ने वाला है। अमेरिका में इसका दाम 3499$ है। वही भारत में इसका दाम लगभग 2.8 लाख होगा। हालांकि ये अभी भारत में अभी लॉन्च कही हुआ है। भारत में इसे लॉन्च होने में अभी 8 से 10 महीने लगेंगे। उसके बाद आप इसे लेने में सक्षम हो पाएंगे।

Apple Vision Pro को खासियत क्या है

यह प्रोडक्ट अपने समय से काफी आगे का है। आगे चलकर इसके और भी एडवांस वर्जन रिलीज होंगे। इसमें आप बिना किसी टीवी के मूवीज देख सकते हैं। आप कोई भी मूवी बिना किसी को डिस्टर्ब किए देख सकते हैं। आप इसमें हाई क्वालिटी vr गेम्स भी खेल सकते हैं। इसमें बहुत सारे एक्सक्लूसिव आप होंगे जो केवल vision pro के लिए ही बने होंगे। अगर इसके डिस्प्ले की बात करें तो आपको दोनो आंखो के लिए 4k डिसप्ले मिल जायेगा।

बहुत सारे यूटीबर कर चुके हैं इसका रिव्यू

हालांकि Apple Vision Pro अभी भारत में लॉन्च नहीं हुआ है लेकिन इंडिया के काफी सारे बड़े यूट्यूअर इसका रिव्यू कर चुके हैं। अब यदि आप सोच रहे हैं कि अभी तो ये भारत में लॉन्च ही नही हुआ है तो उन्हें ये कैसे मिल गया। तो हो सकता है उन्होंने Apple Vision Pro को अमेरिका से इंपोर्ट कराया हो। जो भी हो भारत के यूटुबर इस प्रोजेक्ट का रिव्यू कर चुके हैं और सबने ही इसकी तारीफ की है। वैसे सबकी एक ही परेशानी है वो है इसका दाम।

क्या आपको Apple Vision Pro लेना चाहिए

इसका जवान बहुत सारी बातों पर निर्भर करता है। यदि आप बहुत ज्यादा अमीर हैं और आपको एक दो लाख खर्च करने में ज्यादा सोचना नहीं पड़ता तो आप इस प्रोडक्ट को ले सकते हैं। साथ ही यदि आप कोई बड़े यूट्यूब हैं जिसके विडियोज पर अच्छे खासे व्यू आ रहे हैं तो आप इस प्रोडक्ट को ले सकते हैं। ऐसे में आप अपने यूट्यूब व्यूज से पैसे को रिकवर कर सकते हैं। दोस्तों, यदि आप ज्यादा पैसे वाले नहीं हैं और केवल शौक के कारण Apple Vision Pro को लेना चाहते हैं तो ऐसा करना ठीक नहीं है। आज के समय में उतने दाम में आल काफी अच्छी खासी काम की वस्तुएं खरीद सकते हैं। उतने पैसे में आ दो दो बाइक ले सकते हैं। या फिर कोई सेकंड हैंड कार ले सकते हैं को आगे चलकर आपको काम आएगा। लोगो के बहकावे में आकर आपको इतना सारा पैसा किसी शौकिया प्रोडक्ट में न लगाएं।