Adipurush OTT: अदिपुरुष की Ott रिलीज पर आया संकट । जानिए किस वजह से नेटफ्लिक्स हो रहा पीछे

Sameer SR
2 Min Read

Adipurush OTT: अदिपुरुष की ott रिलीज पर आया संकट । जानिए किस वजह से नेटफ्लिक्स हो रहा पीछे। ओम राउत की अदिपुरुष की मुश्किल बढ़ती ही जा रही हैं और लग रहा है कि आगे भी बढ़ेंगी। रिपोर्ट्स के हिसाब से Adipurush फिल्म को 200 करोड़ का नुकसान होने वाला है। इतना ही नहीं, अब फिल्म की ott रिलीज को लेकर मुसीबतें आ रही हैं। जानिए क्या वजह है जिससे नेटफ्लिक्स आदिपुरुष को लेकर पूछे है रही है।

आखिर क्यों पीछे हट रही है Netflix

पहले तो खबर आई थी कि आदिपुरुष ( Adipurush ) नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। अगर रिलीज डेट की बात करें तो शायद 11 अगस्त या 15 अगस्त को यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो सकती है। लेकिन अब लगता है कि फिल्म के ott रिलीज पर तलवार लटक रही है। पहले Netflix फिल्म को 250 करोड़ में लेने वाली थी। लेकिन Adipurush फिल्म के कलेक्शन को और उसके गिरावट को देखने बाद नेटफ्लिक्स अब पीछे हट रही है। अब या तो फिल्म सस्ते दाम में नेटफ्लिक्स को बिक जाए, या फिर फिल्म मेकर किसी और प्लेटफार्म के पास जाएं।

Ott प्लेटफार्म को कैसे बिकती हैं फिल्में

जब कोई फिल्म का प्रोड्यूसर किसी प्लेटफार्म को अप्रोच करता है तो वह पहले कुछ आंकड़ों को प्लेटफार्म के सामने रखता है। उन सबने सबसे जरूरी आंकड़े फिल्म की थिएटर में कमाई है। प्रोड्यूसर पहले ही एक अनुमानित कमाई बताता है उसके बाद प्लेटफार्म इस फिल्म का दाम लगाती है।

जब दोनो की डील हो जाती है तो फिल्म रिलीज के कुछ दिनो बाद वो फिल्म उसी प्लेटफार्म पर रिलीज हो जाती है। कभी कभी फिल्म उतनी कमाई नहीं कर पाती जितनी प्रोड्यूसर ने सोच रखी थी तो ऐसे में दो रास्ते आते हैं। या तो प्रोड्यूसर सस्ते में ही उसी फिल्म को बेच दे, या फिर वो किसी दूसरे प्लेटफार्म के पास चला जाए।