Adipurush Dialogue change: आलोचनाओं के बाद बदला बाप वाला डायलॉग । जानिए क्या है नया डायलॉग

Sameer SR
2 Min Read

आदिपुरुष फिल्म 6 जून को रिलीज हो चुकी है। लेकिन फिल्म मेकर्स के लिए यह फिल्म उतनी अच्छी साबित नही हुई है। फिल्म के ग्राफिक्स से लेकर उसकी कास्ट और डायलॉग, सभी की आलोचना हो रही है। फिल्म के कुछ डायलॉग लोगो को बहुत ही भद्दे लगे। खासकर लंका दहन वाले सीन पर एक हनुमान जी के डायलॉग से लोगों को काफी आपत्ति हुई है। बात यहां तक पहुंच गई कि फिल्म मेकर्स को यह डायलॉग दुबारा से दब कर के बदलना पड़ गया।

क्या है नया डायलॉग

अदिपुरूष (Adipurush) फिल्म में लंका दहन के समय का एक सीन बनाया गया है जिसमे रावण के पुत्र और हनुमान जी में कुछ बातें होती हैं। फिल्म मेकर्स ने फिल्म मो मॉडर्न रूप देने के लिए डायलॉग को कुछ अजीब तरह से दिखा दिया। दरअसल वहां पर हनुमान जी का एक डायलॉग था, कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आज तेरे बाप की, तो जलेगी भी तेरे बाप की। ऐसा डायलॉग सुनने के बाद लोगों में काफी गुस्सा आ गया। इन बातों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इस डायलॉग को बदल दिया। अब उस सीन का नया डायलॉग है-कपड़ा तेरे लंका का, तेल तेरे लंका का, आग तेरे लंका की, तो जलेगी भी तेरे लंका की।

नए डायलॉग का फिल्म पर असर

हालांकि फिल्म में डायलॉग बदल दिए गए हैं लेकिन इससे कुछ खास फर्क नही पड़ने वाला है। भारत की जनता का यही हाल है, एक बार जो चीज दिल से उतर जाती है तो फिर वे उसे पसंद नही करते हैं। ऐसा ही अदिपुरुष ( Adipurush ) फिल्म के साथ हुआ है। अब फिल्म मेकर्स कुछ भी कर लें , लोगों को ये फिल्म पसंद नहीं आने वाली। इसकी वजह यह है कि लोगो को केवल डायलॉग से आपत्ति नहीं है। लोग काफी सारी चीज़ों से नाराज़ हैं।