28 अगस्त को लॉन्च होगा Jio AirFiber, मिलेगी 1Gbps की धुआंधार स्पीड

Aman SR
3 Min Read

रिलायंस जिओ का वार्षिक AGM का समारोह 28 अगस्त को निर्धारित किया गया है। इसमें आपको जिओ के तरफ से आने वाले कई प्रॉडक्ट्स की घोषणा की जाएगी। पिछले वर्ष AGM में जियो ने अपने नए डिवाइस जिओ एयरफाइबर की घोषणा की थी। जिसमें बताया गया था की आपको इसमें जिओ फाइबर की भांति 1GBPS तक की स्पीड मिलेगी। जिओ ने इसकी घोषणा लगभग 1 साल पहले की थी। लेकिन अब तक जियो एयर फाइबर को लॉन्च नहीं किया गया। लेकिन अब उम्मीद लगाई जा रही है कि जिओ एयरफाइबर को 28 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है। क्योंकि 28 अगस्त को रिलायंस जिओ का एनुअल जनरल मीटिंग है। जिसमें Reliance jio अपने इस डिवाइस को लॉन्च कर सकता है।

Airtel Xtreme AirFiber को धूल चटा देगा Jio AirFiber

जिओ एयरफाइबर जब लॉन्च होगा तब वह एयरटेल एक्सट्रीम एयरफाइबर को कड़ी टक्कर देगा। क्योंकि एयरटेल एक्सट्रीम एयर फाइबर की कीमत लगभग ₹7300 है। जो कि एक मध्यवर्गीय लोगों के खरीदने के बस की बात नहीं है। लेकिन आशा यह है कि जियो जब भी अपना एयर फाइबर लॉन्च करेगा तो उसकी कीमत वह अफोर्डेबल रखेगा और हो सकता है कि शुरुआत के दिनों में इसका प्लान आपको फ्री में मिल सकता है। जिओ जितनी भी सर्विस को लांच करता है तो वह अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए उसको पहले फ्री में रखता है। फिर बाद में के प्लान की घोषणा करता है। हो सकता है कि जिओ वेलकम ऑफर के तहत इसको कुछ दिन फ्री रख सकता है। अगर जियो ऐसा करेगा तो एयरटेल एक्सट्रीम एयर फाइबर को बहुत बड़ा नुकसान भी झेलना पड़ेगा।

Jio AirFiber का प्लान कैसा होगा?

जियो और फाइबर से पहले एयरटेल ने अपना और फाइबर लॉन्च कर दिया है। एयरटेल फाइबर में आपको केवल एक प्लान देखने को मिलेगा जो कि 100 एमबीपीएस का होगा और आप को कम से कम 6 महीने का प्लान खरीदना होगा। लेकिन आशा यह है कि जिओ एयरफाइबर में आपको एक से अधिक प्लान देखने को मिल जाएंगे। इसमें आपको 40 एमबीपीएस प्लान, 100 एमबीपीएस का प्लान भी देखने को मिल सकता है। लेकिन कंपनी ने अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। हो सकता है कि 28 अगस्त को आपको सारी जानकारी मिल जाए।