240 वाट चार्जर के साथ लॉन्च होगा Realme का यह नया स्मार्टफोन, OnePlus भी हो जायेगा इसके सामने फेल : Realme GT 5

Aman SR
3 Min Read

रियलमी अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme GT 5 को बहुत ही जल्दी लांच कर सकता है। कंपनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। साथ ही साथ कंपनी ने तस्वीर भी जारी करके जानकारी दी है। रियलमी कंपनी ने इसके कुछ स्पेसिफिकेशन को भी बताया है। जैसे की इस स्मार्टफोन के दो वेरिएंट आएंगे एक 150 वाट फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा और दूसरा 240 वाट चार्जिंग के साथ आएगा। रियलमी कंपनी के प्रेसिडेंट ने बताया कि इस स्मार्टफोन में आपको 24 जीबी का रैम मिलेगा।

Processor

Realme GT 5 के सारे स्पेसिफिकेशन कंपनी ने तो जारी नहीं किए हैं। लेकिन लीक्स में इसके स्पेसिफिकेशंस बाहर निकाल कर आए हैं। अगर हम इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें आपको Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 chip SoC का शक्तिशाली प्रोसेसर मिलने की संभावना है। इसमें आपको Adreno GPU मिल सकता है। इसमें आप हाई ग्राफिक की गेम आसानी से खेल पाएंगे। लैग जैसी समस्या इसमें आपको नहीं देखने को मिलेगी।

Display

Realme GT 5 के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें आपको 6.74 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। यह एक OLED डिस्प्ले होगा। 144Hz का इसका रिफ्रेश रेट हो सकता है। डिस्प्ले के मामले में यह स्मार्टफोन बहुत ही तगड़ा होने वाला है। ओलेड डिस्प्ले होने के कारण इसका डिस्प्ले बहुत ही स्मूथ होगा। जब आप इस स्मार्टफोन को चलाएंगे तो आपकी आंखों में किसी भी प्रकार की पीड़ा नहीं होगी। अगर आप इसमें मूवी देखते हैं तो मूवी देखने का अनुभव बहुत ही सुखद होने वाला है।

Camera

जानकारी के मुताबिक इसमें आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। जिसका मुख्य कैमरा 50MP का Sony IMX890 primary sensor with OIS का कैमरा मिल सकता है। सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का हो सकता है और थर्ड कैमरा 2 मेगापिक्सल होने की संभावना है। सेल्फी कैमरा की बात करें तो इसमें आपको 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिल सकता है।

Battery

इसकी बैटरी की बात करें तो यह फोन दो वेरिएंट के साथ लॉन्च हो सकता है जिसमें आपको 4600mAh/5200mAh की बैटरी मिल सकती है। इसका चार्जर 150W/240W का होगा।

Storage

कंपनी ने जानकारी दी है कि इसमें आपको 24GB का RAM और एक TB का इंटरनल स्टोरेज मिलेगा। इतना पावरफुल रैम होने की वजह से इस फोन में आप मल्टी टास्किंग बहुत ही आसानी से कर पाएंगे। हैंग होने जैसी समस्या इसमें नहीं उत्पन्न होगी। आने वाले समय में यह फोन सफल हो सकता है क्योंकि इसके स्पेसिफिकेशंस बहुत ही ज्यादा तगड़ा है।